जेईई एडवांस्ड-2022: कई विद्यार्थी आवेदन से चूके, तिथि बढ़ाने की मांग

आवेदन प्रक्रिया गुरुवार को शाम 5 बजे समाप्त हो गई

जेईई एडवांस्ड-2022: कई विद्यार्थी आवेदन से चूके, तिथि बढ़ाने की मांग

कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि जेईई-एडवांस्ड आवेदन प्रक्रिया तय शेड्यूल से एक दिन देरी से शुरू हुई थी। यह प्रक्रिया सात अगस्त को शुरू होनी थी, लेकिन जेईई-मेन के परिणामों में देरी के चलते आवेदन प्रक्रिया आठ अगस्त से शुरू हुई।

जयपुर। जेईई-एडवांस्ड की आवेदन प्रक्रिया गुरुवार को शाम 5 बजे समाप्त हो गई। आवेदन तिथि बढ़ने की संभावना और असमंजस के चलते कई स्टूडेंट्स ऐसे रहे, जो आवेदन करने से चूक गए हैं। अब ऐसे विद्यार्थियों द्वारा आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग की गई है। गुरुवार को जैसे ही आवेदन प्रक्रिया समाप्त हुई वैसे ही विद्यार्थियों की शिकायतें आना शुरू हो गई। कई विद्यार्थी ऐसे थे जिन्होंने आवेदन नहीं किया था, वहीं कुछ ऐसे भी थे जो आवेदन कर रहे थे और प्रक्रिया पूरी नहीं कर सके। ऐसे में विद्यार्थियों ने जेईई-एडवांस्ड आईआईटी बॉम्बे को मेल भी किए।

प्रवेश पत्र 23 अगस्त को होंगे जारी 
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि जेईई-एडवांस्ड आवेदन प्रक्रिया तय शेड्यूल से एक दिन देरी से शुरू हुई थी। यह प्रक्रिया सात अगस्त को शुरू होनी थी, लेकिन जेईई-मेन के परिणामों में देरी के चलते आवेदन प्रक्रिया आठ अगस्त से शुरू हुई। ऐसे में विद्यार्थियों को चार दिन का समय भी पूरा नहीं मिला। विद्यार्थियों को विश्वास था कि अंतिम तिथि बढ़ाई जाएगी। इसलिए जेईई-एडवांस्ड की आवेदन तिथि को कुछ समय के लिए दोबारा ओपन कर आवेदन का मौका देना चाहिए, क्योंकि अभी जेईई-एडवांस्ड की परीक्षा तिथि में बहुत समय है और प्रवेश पत्र भी 23 अगस्त को जारी किए जाएंगे।

Post Comment

Comment List

Latest News