आठ घंटे की मशक्कत के बाद शव का किया अंतिम संस्कार

करंट से युवक की मौत, परिजनों ने की सरकारी नौकरी की मांग

आठ घंटे की मशक्कत के बाद शव का किया अंतिम संस्कार

गांव पहरसर में स्थित चन्द्रमहल होटल के समीप देर रात 11 केवी की विद्युत लाइन टूटकर घरेलू विद्युत लाइन पर गिर गई। इसके चलते घरेलू विद्युत लाइन में फॉल्ट हो गया।

नदबई। गांव पहरसर में बुधवार देर रात 11 केवी विद्युत लाइन टूटकर गिरने पर करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत होने के चलते ग्रामीणों ने विद्युतकर्मियों के खिलाफ गुस्सा जताते हुए जमकर प्रदर्शन किया। वहीं, मृतक युवक के शव को होटल के सामने रखकर दाह संस्कार करने से मना कर दिया। बाद में देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष जोगिन्दर अवाना व सांसद रंजीता कोली ने मौके पर पहुंच मृतक युवक के परिजनों को सांत्वना देते हुए हरसंभव सहयोग करने व दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देकर मामले को निपटाया। विधायक अवाना ने मृतक युवक की पत्नी को निजी होटल में नौकरी लगाने व विद्युत निगम की ओर से पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया। वहीं, विधायक की नाराजगी पर विद्युत निगम सहायक अभियंता ने विद्युत लाइन मैन को हटाने के आदेश दिए। गौरतलब है कि गांव पहरसर में स्थित चन्द्रमहल होटल के समीप देर रात 11 केवी की विद्युत लाइन टूटकर घरेलू विद्युत लाइन पर गिर गई। इसके चलते घरेलू विद्युत लाइन में फॉल्ट हो गया। फॉल्ट होने से करीब एक दर्जन लोगों के विद्युत उपकरण खराब हो गए, जबकि घरेलू कार्य करने दौरान पहरसर निवासी शिवसिंह कोली की करंट लगने से मौत हो गई। घटना से गुस्साए लोगों ने होटल के सामने युवक का शव रखते हुए निगम अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस सीओ नीतिराज सिंह व एसडीएम विष्णु बंसल ने परिजनों से समझाइस करने का प्रयास किया। लेकिन, ग्रामीण मृतक युवक के परिजन को सरकारी नौकरी व विद्युत निगम अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। बाद में विधायक जोगिन्दर अवाना ने ग्रामीणों से समझाइस कर मृतक युवक की पत्नी को होटल में नौकरी लगाने व विद्युत निगम की ओर से पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। वहीं, पुलिस में मामला दर्ज कर दोषी विद्युत कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। बाद में करीब आठ घण्टे की मशक्कत के बाद पुलिस की मौजूदगी में मृतक युवक का दाह संस्कार कराया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित