एमडीएस यूनिवर्सिटी: छात्र नेताओं ने पोस्ट ग्रेजुएशन कक्षाओं में प्रवेश देने के लिए अर्धनग्न प्रदर्शन किया

नारेबाजी करते हुए कुलपति सचिवालय पहुंचे छात्र

एमडीएस यूनिवर्सिटी:  छात्र नेताओं ने पोस्ट ग्रेजुएशन कक्षाओं में प्रवेश देने के लिए अर्धनग्न प्रदर्शन किया

छात्र नेताओं का कहना था कि एमडीएस यूनिवर्सिटी राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर की सिंडीकेट में पारित नियम मान रही है। जिसे बर्दाश्त नही किया जाएगा और यूनिवर्सिटी सहित कॉलेजो में 26 अगस्त को चुनाव नहीं होने देंगे।

अजमेर। महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय मे शुक्रवार को यूनिवर्सिटी कैंपस सहित एसपीसीजीसीए, डीएवी, विधि कॉलेजों के छात्र नेताओं ने पोस्ट ग्रेजुएशन कक्षाओं में प्रवेश देने के लिए अर्धनग्न प्रदर्शन किया।

एमडीएस यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष लोकेश गोदारा, पूर्व अध्यक्ष मोहित जैन और पूर्व अध्यक्ष भगवान सिंह चौहान के नेतृत्व में शहर के विभिन्न कॉलेजों के छात्र नेता विश्वविद्यालय के मेन गेट से नारेबाजी करते हुए कुलपति सचिवालय पहुंचे। नाराज छात्र नेता कुलपति सचिवालय में घुसने का प्रयास करने लगे। छात्र नेताओ ने अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन किया।

छात्र नेताओं का कहना था कि एमडीएस यूनिवर्सिटी राजस्थान विश्वविद्यालय जयपुर की सिंडीकेट में पारित नियम मान रही है। जिसे बर्दाश्त नही किया जाएगा और यूनिवर्सिटी सहित कॉलेजो में 26 अगस्त को चुनाव नहीं होने देंगे।

छात्र नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय से जुड़े एफिलेटेड कॉलेजों में भी पोस्ट ग्रेजुएशन कक्षाओं में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते एडमिशन के इच्छुक विद्यार्थी ना चुनाव लड़ पा रहे हैं ना उनको वोट का अधिकार दिया जा रहा है। ऐसे विद्यार्थी को प्रवेश देकर उन्हें छात्र संघ चुनाव में सहभागिता करने का अवसर दिया जाए।

Read More पक्षियों के लिए लगाए 108 परिंडे

प्रदर्शन के दौरान वहां पर एनएसयूआई के कुछ नेता आ गए। उनको देखकर छात्र संघ के नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सरकार होते हुए कॉलेज शिक्षा निदेशालय पोस्ट ग्रेजुएशन में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश क्यों नहीं दे रहा है और इसके लिए एनएसयूआई ने ने कुछ भी प्रयास नहीं किया। मौके की नजाकत को देखते हुए एनएसयूआई के नेता चुप्पी साध कर खड़ा रहने में ही भलाई समझी। विरोध प्रदर्शन के पश्चात डीन डीएसडब्ल्यू प्रो. प्रवीण माथुर को ज्ञापन सौंपा।

Read More ईरानी मिसाइलों ने दो इजरायली हवाई अड्डों पर हमला किया

Post Comment

Comment List

Latest News

शुद्ध सोना 75 हजार पार, चांदी तीन सौ रुपए सस्ती  शुद्ध सोना 75 हजार पार, चांदी तीन सौ रुपए सस्ती 
विलायती बाजार की तेजी के असर से मंगलवार को जयपुर सर्राफा बाजार में शुद्ध सोना 650 रुपए तेज होकर 75,150...
चिली में डेंगू के 135 मामले दर्ज, पीड़ित दूसरे देशों की यात्रा के दौरान हुए संक्रमित 
UPSC 2023 का परिणाम जारी, आदित्य श्रीवास्तव ने हासिल की पहली रैंक
राहुल गांधी ने की अग्निपथ की आलोचना, सरकार बनते ही रद्द करेंगे योजना 
मौजूदा प्रत्याशी को जिताना चाहते हैं भाजपा-कांग्रेस के नेता
भाजपा का चुनाव की जीत को सोशल मीडिया कैंपेन, 9 हजार एक्सपर्ट जुटे
कानूनी सख्ती के बावजूद क्यों पनप रही है बाल तस्करी