अंतरराज्य चोर गिरोह पुलिस गिरफ्त में, 8 आरोपियों से सोने-चांदी के आभुषण और 8 फोनबरामद

 पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी

 अंतरराज्य चोर गिरोह पुलिस गिरफ्त में, 8 आरोपियों से सोने-चांदी के आभुषण और 8 फोनबरामद

इन वारदातों को रोकने के लिए पुलिस टीम ने चेकिंग अभियान चला रखा है।  

अजमेर। अजमेर स्थित दरगाह थाना पुलिस को एक अंतरराज्य चोर गिरोह के 8 आरोपियों को दबोचने में कामयाबी मिली है। उन्हें गिरफ्तार कर सोने - चांदी के आभूषण और 8 मोबाइल फोन बरामद किए हैं । पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने 4 वारदातें करना कबूला है ।  पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है । 


दरगाह थानाप्रभारी दलबीर सिंह फौजदार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दरगाह क्षेत्र के अधिन होटल , रेस्टोरेंट , गेस्ट हाउस में देश - विदेश से जायरीनों के आने के साथ - साथ चोरी व जेबतराशी करने वाले गिरोह भी आते हैं, जो वारदात को अंजाम देते हैं । इन वारदातों को रोकने के लिए पुलिस टीम ने चेकिंग अभियान चला रखा है।  जहां केजीएन मंजिल गेस्ट हाउस , चून पचान गली के सामने करीब 7 से 8 व्यक्ति पुलिस को देखकर छुपने की कोशिश करने लगे । जिन्हें संदिग्ध मानते हुए पकड़ लिया और थाने पर लाकर पूछताछ कर तलाशी ली, तो उनके कब्जे से सोने - चांदी के आभूषण और 5 एंड्राइड मोबाइल फोन बरामद हो गए। जिन्होंने मेरठ बस में यात्रियों के बैग से चोरी करना कबूला ।  थानाधिकारी दलबीर सिंह ने बताया कि आरोपियों द्वारा वारदात कबूलने पर जिला मेरठ उत्तर प्रदेश निवासी अनवर अली पुत्र मुनव्वर , यूनुस पुत्र मोहम्मद यामीन , अब्दुल काजी  पुत्र इस्लामुद्दीन , यामीन पुत्र हबीबुल्लाह , मोहम्मद रासिद  पुत्र मोहम्मद यासीन , अकबर अली पुत्र नजर , मुनकाद पुत्र फतेह सहित मोहम्मद शाकिब  पुत्र हमीद को गिरफ्तार किया है । जिनसे सोने - चांदी के आभूषण व 8 मोबाइल 102 में जब्त किए है ।

आरोपियों ने 1 अगस्त 2022 को रात्रि में मेरठ से अजमेर आते समय अजमेर आने वाली बस में यात्री के बैग से सोने - चांदी के आभूषण चोरी करना के साथ ही 2 महीने पहले बस से 20 हजार रुपए नगदी , छह - सात महीने पहले मेरठ बस स्टैंड से यात्री के बैग से 40 हजार रुपए और दिल्ली आनंद विहार बस स्टैंड , झुंझुनू बस स्टैंड से कई बार चोरी करना कबूल किया है । पुलिस के अनुसार आरोपियों द्वारा गिरोह का मुख्य सरगना अनवर अली है , जिसके गैंग में 7 से 8 सदस्य हैं और सभी मिलकर बस स्टैंड रेलवे स्टेशन धार्मिक स्थल को चिन्हित कर यात्रियों के कीमती सामान चोरी करते हैं ।

Post Comment

Comment List

Latest News