पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 में रोहित का रिकॉर्ड खराब 

छोटे प्रारूप के भी बेहतर बल्लेबाज माने जाते है

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 में रोहित का रिकॉर्ड खराब 

अब उनकी कप्तानी में भारतीय टीम एशिया कप 2022 में हिस्सा लेने जा रही है। 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस टूमार्मेंट में भारत को पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और दुबई में ये दोनों टीमें 28 अगस्त को आमने-सामने होगी। 

नई दिल्ली। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 शतक लगा चुके रोहित शर्मा क्रिकेट के छोटे प्रारूप के भी बेहतर बल्लेबाज माने जाते है। रोहित शर्मा ना सिर्फ इस प्रारूप के अच्छे बल्लेबाज है, बल्कि एक शानदार कप्तान भी है। अब उनकी कप्तानी में भारतीय टीम एशिया कप 2022 में हिस्सा लेने जा रही है। 27 अगस्त से शुरू हो रहे इस टूमार्मेंट में भारत को पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है और दुबई में ये दोनों टीमें 28 अगस्त को आमने-सामने होगी। 

टी-20 में रिकॉर्ड बेहद खराब
भारत और पाकिस्तान के बीच के संबंध खराब होने की वजह से दोनों देश द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलते, लेकिन आईसीसी और एशिया कप इवेंट में दोनों का आमना-सामना होता रहता है। एक बार फिर से टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद एशिया कप 2022 में दोनों टीमें आसने-सामने होने वाले हैं। दोनों देशों के बीच आखिरी बार टी-20 वर्ल्ड कप में जो मैच खेला गया था उसमें भारत को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से बड़ी हार मिली थी और टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में थी। हालांकि इस बार रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे और उनकी बल्लेबाजी पर भी नजर रहे। 

उम्मीद है कि एशिया कप में अच्छी पारी खेलेंगे 
पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने अब तक कुल 8 मैच खेले हैं और इनकी 7 पारियों में वो 2 बार नाबाद रहे हैं। इन 7 पारियों में रोहित शर्मा ने 14 की बेहद साधारण औसत से सिर्फ 70 रन बनाए हैं। इन मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 127.27 का रहा है और वो दो बार शून्य पर भी आउट हुए हैं। उन्होंने टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ 6 चौके और 3 छक्के लगाए हैं। उन्होंने इस टीम के खिलाफ एक अर्धशतक लगाने में भी सफलता अर्जित नहीं की है। वैसे इस एशिया कप में उम्मीद रहेगी कि वह पाकिस्तान के खिलाफ पारी खेले। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ अब तक खेली 7 पारियों में 30, 2, 4, 24, 0,10, 0 रन की पारी खेली है।

 

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें