इटली वर्ल्ड यूथ चैंपियनशिप: भारत ने 3 गोल्ड समेत 6 पदक जीते

कल्पना गुर्जर ने चैंपियनशिप के आखिरी दिन लड़कियों की अंडर-26 व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड मैडल जीता

इटली वर्ल्ड यूथ चैंपियनशिप: भारत ने 3 गोल्ड समेत 6 पदक जीते

लड़कों की अंडर-16 पेयर स्पर्धा में भारत के अंशुल भट्ट ने अपने कनाडाई जोड़ीदार के साथ स्वर्णिम सफलता हासिल की। भारत के लिए महिलाओं की अंडर-26 पेयर स्पर्धा में कल्पना गुर्जर और विद्या पटेल और के. शौविक और प्रीतम की जोड़ी ने फ्लाइट बी ओपन वर्ग में रजत पदक हासिल किया।

जयपुर। ताश के पत्तों के खेल ब्रिज का क्रेज अब भारतीय युवाओं में भी तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। इटली में संपन्न हुई सातवीं वर्ल्ड यूथ ब्रिज चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए तीन गोल्ड, दो सिल्वर और एक ब्रांज मैडल जीता। भारत की कल्पना गुर्जर ने चैंपियनशिप के आखिरी दिन लड़कियों की अंडर-26 व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड मैडल जीता। वहीं अंडर-16 टीम चैंपियनशिप में भारत ने कांस्य पदक अपने नाम किया। कांस्य पदक विजेता टीम में तीर्थराज चौधरी, पवन गोयल, राशि जागीरदार, नचिकेता मुथुस्वामी और अनिरुद्ध संजगिरी (कप्तान) शामिल हैं।

इससे पहले पेयर स्पर्धा में भारत के सत्यांतन कुशहारी और साग्निक रॉय ने पुरुषों की अंडर-31 पेयर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। वहीं लड़कों की अंडर-16 पेयर स्पर्धा में भारत के अंशुल भट्ट ने अपने कनाडाई जोड़ीदार के साथ स्वर्णिम सफलता हासिल की। भारत के लिए महिलाओं की अंडर-26 पेयर स्पर्धा में कल्पना गुर्जर और विद्या पटेल और के. शौविक और प्रीतम की जोड़ी ने फ्लाइट बी ओपन वर्ग में रजत पदक हासिल किया।

ब्रिज फेडरेशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष और राजस्थान ब्रिज एसोसिएशन के अध्यक्ष दीनबंधु चौधरी ने यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत के शानदार प्रदर्शन पर टीम को बधाई दी। चौधरी ने कहा कि भारत के सीनियर खिलाड़ियों ने फ्रांस वर्ल्ड चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया और अब यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों की शानदार सफलता दर्शा रही है कि युवाओं में भी ब्रिज खेल के प्रति क्रेज बढ़ रहा है। जयपुर में दो बार नेशनल चैंपियनशिप की शानदार मेजबानी कर चुके चौधरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार मिल रही सफलताओं से देश में इस खेल का माहौल बनेगा। उन्होंने कहा कि भारत में आईआईटी समेत कई स्कूलों में ब्रिज खेल को माइंड गेम के तौर पर शामिल किया जा रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
चाहे ग्रामीण क्षेत्र के गरीब काश्तकार हों, या शहरी क्षेत्र के बिजली उपभोक्ता, किसी भी व्यक्ति को बिजली विभाग द्वारा...
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
गाजा में इजरायल की बमबारी से 212 विद्यालय प्रभावित : संरा
जब वोट गलत हाथों में जाता था तो लोग मुजफ्फरनगर आने से डरते थे: CM योगी
दोपहिया से चार गुना चौपहिया के बन रहे प्रदूषण सर्टिफिकेट