एक दिन में तीन जगह निकले कोबरा, घरों में मचा हड़कम्प

कोबरा सांप पकड़ कर जंगल में छोड़ा

एक दिन में तीन जगह निकले कोबरा, घरों में मचा हड़कम्प

शहर के कई इलाकों में बुधवार को एक ही दिन में तीन जगह घरों में कोबरा सांप निकलने से लोगों में हड़कम्प मच गया। स्नैक केचर ने मौके पर पहुंचकर सभी सांपों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया।

कोटा। बरसात के दिनों में सांपों का बिलों से बाहर निकल घरों में घुसने के मामले लगातार बढ़ते जा रह हैं। शहर के कई इलाकों में बुधवार को एक ही दिन में तीन जगह घरों में कोबरा सांप निकलने से लोगों में हड़कम्प मच गया। हालांकि पर्यावरण प्रेमी व स्नैक केचर गोविंद शर्मा ने मौके पर पहुंचकर सभी सांपों को रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। 

रैत्या बस्ती : कमरे के दरवाजे के पीछे छुपा कोबरा
स्नैक केचर गोविंद शर्मा ने बताया कि सुबह 10 बजे रैत्या चौकी बस्ती में स्थित एक घर में 6 फीट लंबा कोबरा निकला था। वह कमरे के दरवाजे के पीछे छिपकर बैठा हुआ था। उस वक्त परिजन घर के आंगन में बैठे थे। दरवाजे पर हलचल होने पर परिजनों ने कमरे में जाकर देखा तो कोबरा फन फैलाए बैठा नजर आया। घर के सदस्य दहशत में आकर मकान से बाहर निकल गए। मोहल्लेवासियों की सूचना पर मौके पर पहुंचकर करीब दस मिनट में कोबरा का रेस्क्यू कर लाडपुरा रेंज के जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया। 

मजिस्ट्रेट कॉलोनी : फन फैलाए बैठा कोबरा
दोपहर तीन बजे करीब सिविल लाइन स्थित मजिस्ट्रेट कॉलोनी में स्थित एक घर में 3 फीट लंबा कोबरा सांप मिलने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचे तो वह कूलर के पीछे छिपकर बैठा था। इंसानी दखल देख उसने फन फैला दिए, जिसे देख परिजन डर गए। मकान के आसपास खाली जगह है,जहां झाड़ियां उगी हुई है। संभवत: सांप यहीं से आया है। कूलर की खिड़की बंद होने से कोबरा कमरे के अंदर प्रवेश नहीं कर पाया। कूलर के पीछे छुपकर बैठे होने के कारण उसे रेस्क्यू करने में करीब आघा घंटे का समय लगा।  बाद में इसे भी सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया। 

Read More डीजीपी लोहिया के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग

परिजात कॉलोनी : स्कूटी के हैडलाइट बॉक्स में सांप
स्नैक कैचर शर्मा ने बताया कि महावीर नगर तृतीय स्थित परिजात कॉलोनी में डॉक्टर अशौक शारदा के घर में रात 9 बजे करीब पांच फीट लंबा सांप निकला। धामन प्रजाति का सांप घर के आंगन में खड़ी स्कूटी के हैड लाइट के बॉक्स में छुपकर बैठा हुआ था। जिसे निकालने के लिए वाहन के हैड लाइट बॉक्स को खोलना पड़ा। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद सांप पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

दिल्ली के गांधीनगर में लगी भीषण आग में 1 व्यक्ति मौत दिल्ली के गांधीनगर में लगी भीषण आग में 1 व्यक्ति मौत
मृतक की पहचान शहनवाज (19) के रूप में हुई है। राजधानी के गांधी नगर कपड़ा मार्केट में एक दुकान में...
सोनिया की मौजूदगी से भारत जोड़ो यात्रा को मिलेगी मजबूती : राहुल-प्रियंका
फकीर आदमी हूं, मेरे यहां धेला नहीं मिलेगा और चुनाव में अखिलेश-जयंत की मदद करूंगा: सत्यपाल मलिक
बॉन्ड नीति के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर्स का अस्पतालों में पूर्णतया कार्य बहिष्कार
पूर्व पुलिसकर्मी ने चाइल्ड केयर सेंटर में की फायरिंग, 23 बच्चों समेत 34 लोगों की मौत
भारत में निर्मित कफ सिरप पीने से गाम्बिया में 66 बच्चों की मौत, डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी
देश में कोरोना के 2,529 नए मामले आए सामने