फीफा ने वर्ल्ड कप के लिए अब तक 24.5 लाख टिकट बेचे

यह मिडिल ईस्ट और अरब देशों में होने वाला पहला फीफा वर्ल्ड कप है

फीफा ने वर्ल्ड कप के लिए अब तक 24.5 लाख टिकट बेचे

फीफा वर्ल्ड कप में अब 100 दिन से भी कम समय बच गया है। यह मिडिल ईस्ट और अरब देशों में होने वाला पहला फीफा वर्ल्ड कप है। 20 नवंबर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। फीफा वर्ल्ड कप का क्रेज ऐसा है कि दुनियाभर से लोग इसे देखने पहुंचते हैं।


कतर। फीफा कतर में इस साल होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई है। फीफा ने बताया है कि उसने अभी तक इस टूर्नामेंट के 24.5 लाख टिकट बेच दिए हैं। इसमें दुनियाभर के फुटबाल प्रशंसक शामिल हैं। फीफा वर्ल्ड कप में अब 100 दिन से भी कम समय बच गया है। यह मिडिल ईस्ट और अरब देशों में होने वाला पहला फीफा वर्ल्ड कप है। 20 नवंबर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। फीफा वर्ल्ड कप का क्रेज ऐसा है कि दुनियाभर से लोग इसे देखने पहुंचते हैं। यहां तक कि भारत में भी इस टूर्नामेंट को लेकर अलग उत्साह रहता है।
फीफा ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि पृथ्वी पर सबसे बड़े शो की शुरुआत में 100 दिनों से भी कम समय बचा है। कुल 2.45 मिलियन टिकट बेचे गए हैं। टिकटों की सबसे बड़ी संख्या कतर, अमेरिका, इंग्लैंड,  सऊदी अरब, मैक्सिको, यूएई, फ्रांस, अर्जेंटीना, ब्राजील और जर्मनी के प्रशंसकों द्वारा खरीदी गई है।  5 जुलाई से 16 अगस्त तक टिकटों की बिक्री के पहले राउंड के दौरान कुल 5,20,532 टिकट बेचे गए थे। इस दौरान बिकी टिकटों में सबसे ज्यादा मांग कैमरून-ब्राजील, ब्राजील-सर्बिया, पुर्तगाल-उरुग्वे, कोस्टा रिका-जर्मनी और आॅस्ट्रेलिया-डेनमार्क जैसे ग्रुप स्टेज मैचों के लिए रही। टिकटों की बिक्री के अगले दौर के लिए तारीखों की घोषणा सितंबर में की जाएगी। फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल 18 दिसंबर को खेला जाएगा। 
इस साल नवंबर-दिसंबर में कतर में होने वाले विश्व कप में 32 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें चार-चार कर आठ ग्रुप में बांटा गया है। लियोनल मेसी की अर्जेंटीन को ग्रुप सी में और क्रिस्टियानो रोनाल्डो की पुर्तगाल टीम को सबसे आखिरी ग्रुप एच में रखा गया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट सुरक्षा व्यवस्था : 5 राज्यों की सीमाओं पर बनाई 225 चैक पोस्ट
निर्वाचन क्षेत्रों में बेहतर मतदान करने के लिए क्षेत्र के मतदाताओं के अतिरिक्त बाहरी व्यक्ति का प्रवेश निषेध रहेगा। यदि...
भाजपा के बूथ पर प्रत्याशी के बैनर तक नहीं, मोदी के नाम पर मांग रहे वोट 
ऑस्ट्रेलिया में अपराधियों के खिलाफ अभियान में 20 से अधिक किशोर गिरफ्तार 
वोटिंग पर दिखा गर्मी का असर, कम संख्या में पहुंच रहे है मतदाता
मई में सिकंदर की शूटिंग शुरू करेंगे सलमान खान!
लोकसभा चुनाव में इंडिया समूह की होगी जीत : स्टालिन
घूंघट ओढ़कर गीत गाते हुए मतदान करने पहुंची महिलाएं