पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भाटी गिरफ्तार, कर रहे थे प्रदर्शन

धरना प्रदर्शन कर रहे पूर्व छात्र नेता भाटी शांति भंग में गिरफ्तार

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष भाटी गिरफ्तार, कर रहे थे  प्रदर्शन

पोलिंग बूथ को अन्यत्र शिफ्ट करने पर छात्रों में आक्रोश, पुलिस बल तैनात

जोधपुर। शहर में छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मियां तेज होने के साथ ही छात्रों के गुट आमने सामने होने लगे है। एक बूथ को बंद किए जाने के प्रयास में छात्र नेता अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए। सुबह तक धरने पर बैठे छात्र नेताओं से समझाइश की बात नहीं बनी तो पूर्व छात्र नेता को पुलिस ने शांति भंग में गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। इधर इस बात को लेकर छात्रों में अब आक्रोश फेल गया है। वहीं सोमवार को प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी को पुलिस ने सुबह शांति भंग में गिरफ्तार किया। भाटी विश्वविद्यालय केंद्रीय कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे थे। रात भर वहां डटे रहे सुबह पुलिस शांति भंग में गिरफ्तार कर लिया। विवि के केंद्रीय कार्यालय में ही दोपहर से धरना से चले धरने प्रदर्शन के बाद रात 10 बजे तक मांग नहीं मानने पर स्टूडेंट्स ने खाना वहीं खाया। 11.30 बजे बिस्तर भी लगा दिए। आखिर रविवार की सुबह पुलिस ने आकर धरना स्थल खाली करवाया और भाटी को गिरफ्तार किया।

पोलिंग बूथ हटाने की बात पर विवाद

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में विश्वविद्यालय में इस साल पुराना परिसर स्थित वाणिज्य संकाय के पोलिंग बूथ और नामांकन केंद्र को हटाकर सेनापति भवन के सामने रातानाडा स्थित प्रबंधन विभाग में कर दिया। इस परिर्वन का विरोध में एसएफआई के प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने प्रदर्शन किया । एसएफआई के प्रत्याशियों और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी और समर्थकों का कहना था कि वाणिज्य संकाय के परंपरागत बूथ बिना कारण बदल कर कुछ विशेष लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए प्रबंधन विभाग में मतदान करवाया जाएगा।

दो छात्र गुट हुए आमने सामने
इधर जब हंगामा चल रहा था, तभी एनएसयूआई के समर्थक छात्र एवं कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। एसएफआई और एनएसयूआई दोनों के बीच आमने सामने नारेबाजी शुरू हो गई। जिसके चलते भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। एसएफआई के ने मतदान का बूथ वापस वाणिज्य संकाय में नहीं किए जाने तक धरना जारी रखा। पूरी रात एसएफआई के समर्थक विश्वविद्यालय के केंद्रीय क ार्यालय में सीआरओ ऑफिस के सामने धरने पर बैठे रहे। आज सुबह पूर्व छात्र नेता रविंद्र सिंह भाटी को पुलिस पकड़ कर ले गई। बाद में धरना भी उठा दिया गया।

Read More पहला चरण पूरा : दूसरे की बारी, बारह सीटों पर 58% वोटिंग

Post Comment

Comment List

Latest News