एआईएफएफ ने फीफा से निलंबन के फैसले पर पुनर्विचार करने का किया अनुरोध

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को सीओए को भंग करने का फैसला किया था

एआईएफएफ ने फीफा से निलंबन के फैसले पर पुनर्विचार करने का किया अनुरोध

धर ने समोरा को लिखे एक पत्र में शीर्ष अदालत के फैसले की सूचना देते हुए कहा कि हमें आपको यह सूचित करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि भारत के माननीय उच्चतम न्यायालय ने हमारे मामले की सुनवाई की और सीओए को पूर्णत: भंग करने और महासंघ की पूरी जिम्मेदारी एआईएफएफ को देने का निर्देश दिया है।   

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के कार्यवाहक महासचिव सुनंदो धर ने मंगलवार को फीफा की महासचिव फातमा समोरा से 'एआईएफएफ के निलंबन के फैसले पर पुनर्विचार' करने का अनुरोध किया। उल्लेखनीय है कि फीफा ने मंगलवार को तीसरे पक्ष के अनावश्यक हस्तक्षेप का हवाला देते हुए एआईएफएफ को निलंबित कर दिया था और कहा था कि उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) के निरस्त होने और एआईएफएफ का कार्यभार महासंघ की कार्यकारी समिति के हाथों में जाने के बाद ही निलंबन हटाया जाएगा।

इस घटना की सनद लेते हुए उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को सीओए को भंग करने का फैसला किया और एआईएफएफ का कार्यभार महासचिव धर को सौंप दिया।धर ने समोरा को लिखे एक पत्र में शीर्ष अदालत के फैसले की सूचना देते हुए कहा कि हमें आपको यह सूचित करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि भारत के माननीय उच्चतम न्यायालय ने हमारे मामले की सुनवाई की और सीओए को पूर्णत: भंग करने और महासंघ की पूरी जिम्मेदारी एआईएफएफ को देने का निर्देश दिया है।      

उन्होंने पत्र में कहा कि उपरोक्त फैसले को ध्यान में रखते हुए, हम फीफा से और खासकर फीफा ब्यूरो से निवेदन करते हैं कि वह एआईएफएफ को निलंबित करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। क्योंकि आपके निलंबन हटाने की शर्तों को पूरा कर दिया गया है, हम आपसे निवेदन करते हैं कि इस संबंध में जल्द से जल्द फैसला सुनाया जाए ताकि एआईएफएफ भारत में फुटबॉल का कार्यान्वयन सहजता के साथ कर सके।

उन्होंने उम्मीद जताई कि शीर्ष अदालत के इस फैसले के बाद फीफा भारत में आयोजित होने वाले एआईएफएफ और अंडर -17 महिला विश्व कप के निलंबन के फैसले को रद्द कर देगा।

Read More चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

Post Comment

Comment List

Latest News

इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे  इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
सूत्रों ने कहा कि इराकी न्याय मंत्रालय की एक टीम ने इराकी राष्ट्रपति के अनुसमर्थन सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं को...
दूसरे फेज में निष्क्रिय रहे कांग्रेसियों की रिपोर्ट मांगी, शहरी क्षेत्रों में प्रचार पर बढाया जोर
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत
प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त