कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने की रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों की घोषणा

कनाडा रूसी सरकार के 62 करीबी सहयोगियों और एक रक्षा क्षेत्र की इकाई पर नए प्रतिबंधों की घोषणा कर रहा है

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने की रूस के खिलाफ नए प्रतिबंधों की घोषणा

जिन लोगों पर प्रतिबंध लगाये गये हैं, उनमें रूसी संघीय गवर्नर और क्षेत्रीय प्रमुखों, उनके परिवार के सदस्य और वर्तमान में स्वीकृत रक्षा क्षेत्र की संस्थाओं के वरिष्ठ अधिकारियों सहित उच्च पदस्थ रूसी सरकारी अधिकारी शामिल हैं।

ओटावा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने रूस पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री की वेबसाइट पर एक प्रेस विज्ञप्ति में ट्रूडो ने मंगलवार को कहा कि कनाडा रूसी सरकार के 62 करीबी सहयोगियों और एक रक्षा क्षेत्र की इकाई पर नए प्रतिबंधों की घोषणा कर रहा है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जिन लोगों पर प्रतिबंध लगाये गये हैं, उनमें रूसी संघीय गवर्नर और क्षेत्रीय प्रमुखों, उनके परिवार के सदस्य और वर्तमान में स्वीकृत रक्षा क्षेत्र की संस्थाओं के वरिष्ठ अधिकारियों सहित उच्च पदस्थ रूसी सरकारी अधिकारी शामिल हैं।

प्रधानमंत्री ने यूक्रेन के सुरक्षा क्षेत्र के संस्थानों को अतिरिक्त सहायता प्रदान करने के लिए शांति और स्थिरीकरण संचालन कार्यक्रम के माध्यम से यूक्रेन की दो परियोजनाओं के लिए धन के आवंटन की भी घोषणा की है। रूस के यूक्रेन पर हमले के दिन से यानी इस साल 24 फरवरी से कनाडा ने रूस, यूक्रेन और बेलारूस के 1,300 से अधिक व्यक्तियों और संस्थाओं पर प्रतिबंध लगाए हैं।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News