गौवंश को बचाने के लिए 75 हजार की दवाई दी

पालिका प्रशासन हर संभव मदद करने के लिए तैयार

गौवंश को बचाने के लिए 75 हजार की दवाई दी

नगर पालिका ईओ पवन कुमार शर्मा ने कहा कि पालिका द्वारा मौखिक व रिक्शा के माध्यम से शहर में एलाउंसमेंट करा कर सभी पशुपालकों को सूचित किया जाएगा अगर किसी भी पशुपालक ने शहर में गायों को आवारा छोड़ा तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी जिनके हर्जा खर्चा के लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे।

खैरथल। पशुओं में फेल रही लंपी स्किन डिजीज नामक बीमारी के संक्रमण से खैरथल क्षेत्र के गौवंशो को बचाने के लिए विश्व हिंदू परिषद गौ रक्षा विभाग के पदाधिकारियों ने आगे आकर जन सहयोग से करीब 75 हजार रुपए की जरूरी दवाइयां बुधवार को नगर पालिका चेयरमैन हरीश रोघा,ईओ पवन कुमार शर्मा की मौजूदगी में राजकीय पशु चिकित्सालय खैरथल के प्रभारी डॉक्टर हवा सिंह चौधरी को सौंपी। पालिका चेयरमैन हरीश रोघा ने उपस्थित गौ भक्तों को आश्वस्त करते हुए कहा कि पशुओं में फैल रही भयावह बीमारी से निपटने के लिए पालिका प्रशासन हर संभव मदद करने के लिए तैयार है। इससे पहले राजकीय पशु चिकित्सालय खैरथल प्रांगण में नगर पालिका चेयरमैन हरीश रोघा की अध्यक्षता में मौजूद विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं में पशुओं में फैल रही बीमारी की रोकथाम के लिए गंभीरता से चर्चा की गई और पशु पालकों द्वारा शहर में आवारा छोड़ी जा रही गायों की रोकथाम के लिए कठोर कदम उठाने पर जोर दिया गया। नगर पालिका ईओ पवन कुमार शर्मा ने कहा कि पालिका द्वारा मौखिक व रिक्शा के माध्यम से शहर में एलाउंसमेंट करा कर सभी पशुपालकों को सूचित किया जाएगा अगर किसी भी पशुपालक ने शहर में गायों को आवारा छोड़ा तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी जिनके हर्जा खर्चा के लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे।वहीं डॉक्टर हवा सिंह चौधरी ने इस नेक कार्य के लिए सभी गौ सेवकों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विश्व हिंदू प्रांत सह संपर्क प्रमुख योगेश गोयल जिला गोरक्षा प्रमुख योगेश गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष प्रहलाद छंगाणी, जिला सेवा प्रमुख कमलेश अग्रवाल, बजरंग दल संयोजक दीपेश शर्मा, प्रखंड अध्यक्ष राजीव चौधरी, विक्रम सैनी प्रखंड मंत्री, कालू सैनी प्रभुजी स्वीट्स, समाजसेवी भामाशाह श्रीनिवास गुप्ता, दिनेश कौशिक, महेश यादव, पुरुषोत्तम गुप्ता, राकेश यादव, निरंजन हासपुर व पार्षद विक्रम होंडा सहित अनेक गौ सेवक मौजूद रहे।

Tags: cow

Post Comment

Comment List

Latest News

बंगाल में तड़के लगी भीषण आग, रासायनिक पदार्थ का गोदाम जलकर खाक बंगाल में तड़के लगी भीषण आग, रासायनिक पदार्थ का गोदाम जलकर खाक
इलाके में चारों ओर काले धुंए का गुब्बार दिखाई दे रहा था। आग लगने की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन...
अर्जेंटीना में शिक्षा नीतियों के विरोध में सड़कों पर प्रदर्शन
मतदान प्रतिशत घटने से भाजपा की जीत में नहीं पड़ रहा कोई फर्क : विनय सहस्रबुद्धि
कर्नाटक में मुस्लिम समुदाय के कोटा विस्तार को लेकर चिंंतित एनसीबीसी
गर्मी की छुट्टियों में बढ़ा यात्रीभार, ट्रेनों में लंबी वेटिंग
डांस ऑफ एनवी गाने पर फिर थिरकेंगी माधुरी-करिश्मा
मोदी ने उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर गरीबों का हक मारा : राहुल