पानी की लाइन नहीं, परेशान हो रहे लोग

वार्ड में शवानों का भी आंतक

पानी की लाइन नहीं, परेशान हो रहे लोग

कोटा दक्षिण वार्ड 47 में लंबे समय से जलदाय विभाग ने पानी की पाइपलाइन डलवाने के लिए नालियां तो खुदवा रखी है, लेकिन पानी की पाइनलाइन डलवाना विभाग जैसे भूल ही गया।

कोटा । शहर के कोटा दक्षिण वार्ड 47 में लंबे समय से जलदाय विभाग ने पानी की पाइपलाइन डलवाने के लिए नालियां तो खुदवा रखी है, लेकिन ऐसा प्रतित होता है की इन नालियों में पानी की पाइनलाइन डलवाना विभाग भूल ही गया हो। इस समस्या को लेकर वार्ड के लोग समय से परेशाना है। स्थानीय लोगों की माने तो वार्ड क्षेत्र में पिछले 2 माह से यह नालियां छोड़ रखी है। इसके बावजूद भी यहां पाइपलाइन नहीं डाली गई। पानी की पाइपलाइन गंदे पानी की निकासी के लिए बनाई गई नालियों में जा रही है। जिसके कारण गंदा पानी भी इन पाइपलाइनों में मिक्स होकर आ रहा है। स्थानीय लोग गंदा पानी को मजबूर है। यहां के लोग गंदा पानी पीने से मौसमी बीमारियों से जूझ रहे है। स्थानीय लोगों का कहना है की इस समस्या को लेकर कई बार जिला स्तर पर उच्चाधिकारियों को भी अवगत करवा दिया गया है, इसके बाद भी इसकी और कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। आवारा पशुओं का आंतक वार्ड क्षेत्र में आवारा पशुओं का आंतक भी है। सड़को पर आवारा पशुओं के झुड़ आने जाने वाले राहगीरो को चोटिल करते है। इसके साथ ही वार्ड में शवानों का आंतक भी है। यह शवान झुंड बनाकर रहते है और यहां से गुजरने वाले लोगों को काटते है। यह शवानों का आंतक रात्रि के समय और बढ़ जाता है। यह अबतक दर्जनों लोगों को जख्मी कर चुके है। मोटरसाइकल पर आने वाले लोगों ने यहां आना ही बंद कर दिया है। यह है वार्ड क्षेत्र इस वार्ड क्षेत्र में बंजारा कॉलोनी आधी, मस्जिद व आरपीएस कॉलोनी के मध्य वााला हिस्सा, साजीदेहड़ा आधा, नारायणदास का अटटा, शिव चौक, किशोरपुरा पुलिस थाना, पुलिस क्वार्टर, थाने के साथ लगा हुआ साजीदेहड़ा का भाग का क्षेत्र शामिल है।

नहीं पहुंच रहा पानी

वार्ड क्षेत्र में पानी का प्रेशर बहुत कम है जिसकी वजह से लोगों तक पूरा पानी नहीं पहुंच पाता। वार्ड में पानी आता ही नहीं। इस समस्या के बारे में सैंकड़ो बार विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

- अब्दुल सलाम, स्थानीय निवास

Read More  मतदाता जागरूकता अभियान के लिए व्यापारियों से जनसंपर्क किया शुरू 

बिजली कटौती से परेशानी वार्ड क्षेत्र में बार-बार बिजली कटौती से लोगों को परेशानी होती है। दिन में कई बार बिजली के कट लगाए जाते है। रात्रि के समय भी बिजली कटौती की जाती है। पंखे नहीं चलने से गर्मी में पसीना तो रात में मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है। साथ ही पानी की मोटर चलाए बिना पानी नहीं आता। लोग पानी से वचिंत रह जाते है।

Read More राव राजेंद्र ने किया रोड शो, उमड़ी भारी भीड़

- शराफत खान, स्थानीय निवासी

Read More पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने स्टूडेंट्स टेस्ट पेपर देंगे

जलदाय विभाग ने लंबे समय से पानी की पाइपलाइन डलवाने के नालियां छोड़ रखी है लेकिन इसमें अभी तक पाइपलाइन नहीं डाली गई। पानी की पाइपें खुले में छोड़ रखी है जिसके कारण पाइपों में गंदा पानी भी मिक्स हो जाता है। इसके साथ ही वार्ड में पानी का प्रेशर बहुत कम है। वार्ड के लोगों तक पुरा पानी नहीं पहुंच पाता। प्रशासन इसकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा।

- सलीना शेरी, पार्षद

Post Comment

Comment List

Latest News