राजस्थान यूनाइटेड ने दिग्गज ईस्ट बंगाल को ड्रॉ पर रोका

डूरंड कप फुटबाल : 4 अंक के साथ ग्रुप में दूसरे स्थान पर

राजस्थान यूनाइटेड ने दिग्गज ईस्ट बंगाल को ड्रॉ पर रोका

कोलकाता के किशोर भारती क्रीडांगन अपने दूसरे मुकाबले में राजस्थान यूनाइटेड एक बदलाव के साथ उतरी। कोच पुष्पेन्द्र कुंडू ने एलिस्टर एंथोनी की जगह ब्राजीली खिलाड़ी सर्जिओ बार्बोसा को उतारा।

जयपुर। पहली बार डूरंड कप फुटबाल में उतरी राजस्थान यूनाइटेड ने गुरुवार को फिर चौंकाते हुए दिग्गज फुटबाल क्लब ईस्ट बंगाल को 0-0 से बराबरी पर मजबूर कर दिया। अपने डेब्यू मैच में दिग्गज मोहन बागान को 3-2 से पराजित कर बड़ा उलटफर करने वाले राजस्थान के खिलाड़ियों ने आज 16 बार की डूरंड चैंपियन ईस्ट बंगाल को लिए गोल के लिए तरसा दिया। राजस्थान टीम अब दो मैचों में चार अंक के साथ ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर है।

कोलकाता के किशोर भारती क्रीडांगन अपने दूसरे मुकाबले में राजस्थान यूनाइटेड एक बदलाव के साथ उतरी। कोच पुष्पेन्द्र कुंडू ने एलिस्टर एंथोनी की जगह ब्राजीली खिलाड़ी सर्जिओ बार्बोसा को उतारा। राजस्थान यूनाइटेड के विलियम पौलींखम और रैमसंगा ने प्रतिद्वंद्वी टीम पर बराबर हमले किए। स्थानीय दर्शकों के भरपूर समर्थन के बीच ईस्ट बंगाल को बेहतरीन मौका मिला लेकिन मिडफील्डर अमरजीत कियाम के शॉट को राजस्थान के गोलकीपर नीरज कुमार ने बखूबी बचा लिया। हॉफ टाइम तक दोनों टीमें 0-0 से बराबरी पर रहीं।
 
दूसरे हॉफ में राजस्थान ने तेज शुरुआत की और 63वें मिनट में राजस्थान को एक पेनल्टी मिली लेकिन सर्जिओ बार्बोसा ईस्ट बंगाल के गोली कमलजीत को छकाने में नाकाम रहे। दोनों टीमें गोल के लिए संघर्ष करती दिखीं।
 
आखिरी क्षणों में कोच कुंडू ने उरुग्वे के मार्टिन शावेस 19 वर्षीय गयामार निकुम को मैदान पर उतारा। इससे राजस्थान के हमलों में और धार आई। शावेस के फ्री किक पर बॉल गोल पोस्ट के करीब से निकल गई। 95वें मिनट में शावेस और निकुम ने एक और अच्छा मूव बनाया लेकिन निकुम का शॉट इस बार गोल पोस्ट के ठीक ऊपर से निकल गया।
 
अगला मुकाबला मुम्बई से
ग्रुप बी में राजस्थान का अगला मुकाबला 29 अगस्त को मुम्बई सिटी से होगा। मुम्बई की टीम चार अंक लेकर ग्रुप में शीर्ष पर है। राजस्थान टीम इतने ही अंक लेकर दूसरे स्थान पर है।

Post Comment

Comment List

Latest News