कार्तिक की जगह पंत को प्लेइंग 11 में लेना चाहिए: सबा करीम

रविवार को एशिया कप के ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा

कार्तिक की जगह पंत को प्लेइंग 11 में लेना चाहिए: सबा करीम

सबा करीम ने कहा कि मेरे प्लेइंग 11 में, मैं केवल एक विकेटकीपर बल्लेबाज को जगह दूंगा, क्योंकि अगर मैं के एल राहुल और विराट कोहली को टीम में रखता हूँ तो मेरे पास दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से केवल एक खिलाड़ी को लेने का विकल्प है।

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर और वरिष्ठ चयन समिति के पूर्व सदस्य सबा करीम ने कहा कि वह एशिया कप के लिए टीम इलेवन में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को खिलाना पसंद करेंगे। विराट कोहली और के. एल. राहुल रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप अभियान की शुरुआत से पहले भारत की प्लेइंग इलेवन में वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं, इसका मतलब है कि विकेटकीपर के लिए केवल एक बल्लेबाज के लिए जगह बची है, जिसमें पंत और कार्तिक में से एक को चुनना होगा।

सबा करीम ने कहा कि मेरे प्लेइंग 11 में, मैं केवल एक विकेटकीपर बल्लेबाज को जगह दूंगा, क्योंकि अगर मैं के एल राहुल और विराट कोहली को टीम में रखता हूँ तो मेरे पास दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से केवल एक खिलाड़ी को लेने का विकल्प है।

उन्होंने कहा कि मैं पंत को टीम में रखना पसंद करूंगा क्योंकि पंत की मौजूदगी भारतीय टीम के लिए विशेष है और पंत का इस एशिया कप में भी कुछ शानदार प्रदर्शन देखना चाहता हूँ। जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी 20 टीम में वापसी के बाद से कार्तिक अंतिम पांच ओवर मेंं अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे हैं। राजकोट की मुश्किल पिच पर 27 गेंदों में 55 रन और त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 गेंदों में 41 रन की नाबाद पारी खेलना कार्तिक का उम्दा प्रदर्शन है जिससे भारत को फायदा हुआ है।

उन्होंने कहा कि दूसरी ओर जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के बाद से पंत का मिलाजुला असर रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ दो बार सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाए जाने के बाद पंत ने फॉर्म में दिखे, जिसमें अमेरिका में वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 मैच में उनका उच्चतम स्कोर 44 रन था।

Read More चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

एशिया कप के ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान का रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में बहुप्रतीक्षित मुकाबला होगा, जो क्रिकेट की दुनिया में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता के रूप में देखा जाएगा। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में पुरुष टी 20 विश्व कप में आमना सामना होने के बाद दोनों टीमों के बीच यह पहली भिडंत होगी, जहां पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था।

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

Post Comment

Comment List

Latest News

बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
प्रदेश भर में संचालित बाल वाहिनी अब और अधिक सुरक्षित होगी। इसके लिए परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग ने तैयारी...
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें
आप ने दिल्ली के लोगों से की जेल का जवाब वोट से देने की अपील
निर्माण की निर्धारित अवधि भी निकल चुकी
गुजरात से आत्महत्या करने कोटा पहुंचा बीटेक छात्र
जेईई-मेन में नीलकृष्ण आल इंडिया टॉपर, आल इंडिया टॉपर के साथ रैंक-2 पर दक्षेश संजय मिश्रा 
मुख्य सचिव की अध्यक्षता में “द ग्रेट इंडियन ट्रेवल बाजार 2024“ की तैयारियों के सम्बन्ध में आयोजित हुई बैठक