पाकिस्तान में बाढ़ का कहर, एक हजार से अधिक लोगों की मौत 

1527 लोग घायल हुए

पाकिस्तान में बाढ़ का कहर, एक हजार से अधिक लोगों की मौत 

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) की ओर जारी आंकड़ों के मुताबिक देश के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश के कारण आयी बाढ़ से अब तक 1000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है तथा 1527 लोग घायल हुए है। 719,558 पशुओं की भी मौत हो चुकी है।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में विनाशकारी बाढ़ का कहर जारी है और इस आपदा में मरने वालों की संख्या एक हजार से अधिक हो गयी है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) की ओर जारी आंकड़ों के मुताबिक देश के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश के कारण आयी बाढ़ से अब तक 1000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है तथा 1527 लोग घायल हुए है। 719,558 पशुओं की भी मौत हो चुकी है।

पिछले 24 घंटों में ही 119 लोगों की मौत हुई है, जबकि 71 लोग घायल हुए है। सिंध प्रांत में 76, खैबर-पख्तूनख्वा में 31, गिनगिट-बाल्टिस्तान में 6, बलूचिस्तान में 4 तथा पीओके में एक व्यक्ति की मौत हुई है। एनडीएमए के मुताबिक पाकिस्तान में 3,451.5 किमी सड़क क्षतिग्रस्त हो गयी है और 149 पुल ढह गए है, जबकि 170 दुकानें नष्ट हो गयी है। करीब 10 लाख से अधिक घर पूर्ण अथवा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार
विश्व के नंबर-एक सार्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को पांचवी बार लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित...
तेलंगाना में ढहा निर्माणाधीन पुल, टली जनहानि
मलेशिया सेना के दो हेलिकॉप्टरों की रिहर्सल के दौरान टक्कर, 10 लोगों की मौत
असर खबर का - कृषि सुपरवाइजरों ने फसल अवशेष नहीं जलाने की समझाइश की
BJP List : लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा
सत्यजीत रे ने दिलाई थी भारतीय सिनेमा को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहचान
भीख मंगवाने के लिए किया बालक का अपहरण, 2 बदमाश गिरफ्तार