पंत और दिनेश कार्तिक में से पंत को चुनना चाहिए-पुजारा

कहा कार्तिक की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं

पंत और दिनेश कार्तिक में से पंत को चुनना चाहिए-पुजारा

पुजारा ने कहा यह टीम प्रबंधन के लिये बड़ा सिरदर्द है क्योंकि दोनों (पंत और पुजारा) टी20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सवाल यह है कि आप किसी को पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी करवाना चाहते हैं या आपको एक फिनिशर चाहिये जो छठे या सातवें स्थान पर बल्लेबाजी कर सके।

दुबई। भारतीय टेस्ट टीम के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने एशिया कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से पहले कहा है कि यदि टीम प्रबंधन को ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसी एक को टीम में रखना है तो उन्हें पंत को चुनना चाहिये। पुजारा ने कहा यह टीम प्रबंधन के लिये बड़ा सिरदर्द है क्योंकि दोनों (पंत और पुजारा) टी20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। सवाल यह है कि आप किसी को पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी करवाना चाहते हैं या आपको एक फिनिशर चाहिये जो छठे या सातवें स्थान पर बल्लेबाजी कर सके।

उन्होंने कहा मैं कहूंगा कि अगर आप किसी को पांचवें स्थान पर बल्लेबाजी करवाना चाहते हैं तो पंत एक बेहतर विकल्प हैं, लेकिन अगर आप एक फिनिशर चाहते हैं जो 10-20 गेंदें खेलकर 40-50 रन बनाये, तो कार्तिक बेहतर विकल्प हैं। पुजारा ने कहा कि पंत बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं इसलिये उन्हें कार्तिक के ऊपर तरजीह दी जाएगी और कार्तिक की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत रूप से और टीम प्रबंधन को जानते हुए कि भारतीय टीम के आसपास चीजें कैसे काम करती हैं, मुझे लगता है कि वे ऋषभ पंत के साथ जा सकते हैं क्योंकि वह एक बाएं हाथ का बल्लेबाज है और इससे टीम को थोड़ा संतुलन मिलता है।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच दुबई में खेला जाएगा, जहां पाकिस्तान ने पिछले साल टी20 विश्व कप में भारत को दस विकेट से हराया था। यह किसी भी विश्व कप में भारत पर पाकिस्तान की पहली जीत थी।

Read More भारत-पाकिस्तान खेलने के इच्छुक हो तो ऑस्ट्रेलिया मेजबानी को तैयार

Post Comment

Comment List

Latest News

Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
दिल्ली शराब नीति में कथित घोटाले से संबंधित धनशोधन के एक मामले में फंसे  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी की...
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी
अनदेखी के चलते लगभग 3 करोड़ के राजस्व की हानि
शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हुए गोविंदा, उत्तर पश्चिम मुंबई से लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
Stock Market : वित्त वर्ष के अंतिम दिन बाजार गुलजार
फिजिक्सवाला कोचिंग की छात्रा ने फंदा लगाकर की खुदकुशी
गाजा में इजरायल की बमबारी से 212 विद्यालय प्रभावित : संरा