केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 4 दमकल ने पाया आग पर काबू

लाखों का हुआ नुकसान

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, 4 दमकल ने पाया आग पर काबू

उद्योग नगर थाना क्षेत्र स्थित चंबल औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई ।आग से फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया । अग्निशमन विभाग की दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया ।

कोटा । उद्योग नगर थाना क्षेत्र स्थित चंबल औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई ।आग से फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का माल जलकर खाक हो गया । अग्निशमन विभाग की दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया । मुख्य अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि चंबल औद्योगिक क्षेत्र स्थित एनीमिक नामक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने पर सब्जी मंडी स्थित अग्निशमन केंद्र से दमकल को तुरंत मौके पर रवाना किया गया। आग काफी भीषण थी जिससे आकाश में काफी ऊंचाई तक धुएं के गुबार उठ रहे थे। मौके पर पहुंची चार दमकल ने चारों तरफ से आग बुझाना शुरू किया जिससे आग को बढ़ने से रोका गया और करीब 1 घंटे में आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में शटडाउन लिया हुआ था और कोई कर्मचारी भी मौके पर नहीं था। इस कारण बड़ा हादसा टल गया । फैक्ट्री केमिकल की होने से आग तेजी से फैली जिससे काफी नुकसान हुआ । आग की सूचना मिलते ही उद्योग नगर थाना अधिकारी मनोज सिकरवार और फैक्ट्री मालिक अजय गुप्ता भी मौके पर पहुंचे । फैक्ट्री मालिक अजय गुप्ता ने बताया कि फैक्ट्री में रुई से सेल्यूलोज पाउडर बनाया जाता है । फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में रुई और शैली रोज पाउडर होने से आग तेजी से फैली। आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट बताया जा रहा है । फैक्ट्री मालिक गुप्ता का कहना है कि आग से करीब 40 से 50 लाख रुपए का नुकसान हुआ है और पुलिस भी मामले की जांच कर रही है । गौरतलब है कि पिछले साल भी अनंतपुरा थाना क्षेत्र स्थित रीको इंडस्ट्रियल एरिया में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी । जिससे करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ था लेकिन कोई जान माल की हानि नहीं हुई थी।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत