मेडिकल कॉलेज में पीजी रेजिडेंट्स की समस्याओं का अंबार

हॉस्टल के पास में गंदगी व कंटीली झाड़िÞयों की भरमार, जहरीले जीव जन्तुओं का मंडराया खतरा, जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते, हॉस्टल के सामने सड़क दुर्दशा शिकार

मेडिकल कॉलेज में पीजी रेजिडेंट्स की समस्याओं का अंबार

झालावाड़ एसआरजी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित रेजिडेंट डॉक्टर्स की समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, लेकिन अस्पताल में मेडिकल कॉलेज की ओर से इसकी कोई सुध नहीं ली जा रही है।

झालावाड़। झालावाड़ एसआरजी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज परिसर में स्थित रेजिडेंट डॉक्टर्स की समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, लेकिन अस्पताल में मेडिकल कॉलेज की ओर से इसकी कोई सुध नहीं ली जा रही है। रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन की ओर से समस्याओं पर विरोध जताया गया। इस दौरान एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ.रवि शेखावत ने बताया कि हॉस्टल के आसपास गंदगी व कंटीली झाड़ियों के हालात है। ऐसे में मक्खी, मच्छर पनप रहे हैं। सांप और अन्य जहरीले जीव जंतु अक्सर घूमते हैं।

पीजी डॉक्टर्स को अक्सर रात के समय अस्पताल में ड्यूटी के लिए जाना पड़ता है। बारिश के मौसम के कारण जहरीले जीव जंतुओं का भी डर बना रहता है। समस्या के समाधान के बजाय कॉलेज प्रशासन ने हॉस्टल से अस्पताल जाने के रास्ते को ही बंद करवाने का तुगलकी फरमान जारी कर दिया। तकरीबन डेढ़ दो सौ रेजिडेंट इससे परेशान हो रहे है। पीजी हॉस्टल के सामने की सड़क की भी भयंकर दुर्दशा हो रखी है। अस्पताल में अवैध रूप से ठेले और अन्य उपक्रम लगे हुए हैं, जो जगह-जगह तंबाकू आदि की बिक्री भी करते रहते हैं, लेकिन इनको रोकने वाला कोई नहीं है। अस्पताल परिसर में अक्सर असामाजिक तत्व बिना प्रयोजन के घूमते हैं। इसके चलते पूर्व में भी यहां विवाद का मामला सामने आया था। इस दौरान बड़ी संख्या में रेजिडेंट्स मौजूद रहे। एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ रवि शेखावत, महासचिव डॉ कपिल देवड़ा, नितेश कटारिया, लोकेश दीपेंद्र, जावेद, गौरव ने जल्द ही समस्याओं का समाधान करने की मांग की है।

6 माह से बंद लाइब्रेरी विद्यार्थी मजबूर
यहां स्थित लाइब्रेरी करीब 6 माह से बंद है। ऐसे में कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है। बार-बार परिवाद दर्ज कराने पर भी इसकी कोई संतोषप्रद व्यवस्था नहीं की गई है। जबकि प्रदेशभर में अन्य मेडिकल कॉलेज में स्थित लाइब्रेरी 24 घंटे खुली रहती है। यहां केवल लाइब्रेरी को लेकर काम चलने की बात कहकर आश्वासन मात्र दिया जा रहा है।

इनका कहना है

मेडिकल कॉलेज परिसर में लंबे समय से कई समस्याएं व्याप्त है, जिनको लेकर कॉलेज प्रशासन को अवगत करवाया गया है मगर समाधान नहीं होता है। 
-डॉक्टर रवि शेखावत, अध्यक्ष,रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन

Read More 5.25 लाख की आबादी भुगत रही जेडीए की हठधर्मिता का खामियाजा

यदि किसी प्रकार की समस्या है तो उसको दिखाकर निराकरण का प्रयास करेंगे। 
- डॉक्टर शिव भगवान शर्मा, डीन, झालावाड़ मेडिकल कॉलेज

Read More छोटे विद्यार्थियों के लिए स्कूलों में अलग-अलग किताबें

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री