आईटीआई की फीस भरने के लिए तोड़ी दुकानदार की चेन

ई-रिक्शा लेकर तैयार खड़े दोस्त ने भागने में की मदद। ।

श्री टॉकिज के निकट मेहता मार्केट में किराना व्यापारी की दुकान के बाहर ही चेन तोड़ने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने जिला स्पेशल टीम की मदद से दो आरोपियों को दबोच लिया है। मुख्य आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने आईटीआई की फीस भरने व किताबें खरीदने के लिए वारदात को अंजाम दिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है। 




अजमेर। 
श्री टॉकिज के निकट मेहता मार्केट में किराना व्यापारी की दुकान के बाहर ही चेन तोड़ने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने जिला स्पेशल टीम की मदद से दो आरोपियों को दबोच लिया है। मुख्य आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने आईटीआई की फीस भरने व किताबें खरीदने के लिए वारदात को अंजाम दिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है। 
कोतवाली थाना पुलिस के अनुसार गिरफ्तार मुख्य आरोपी इन्द्रा कॉलोनी, नामदेव स्कूल के पास, पुराना बड़गांव, आदर्शनगर निवासी सचिन यादव (19) पुत्र विरेन्द्र यादव और उसका सहयोगी मेहता मार्केट, श्री टॉकिज के पास हाल सांसी बस्ती, भगवानगंज निवासी दिनेश खेरलिया (23) पुत्र दिलीप कुमार है। पुलिस दोनों को अदालत के समक्ष पेश करेगी। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने सोने की लूटी गई चेन व एक ई-रिक्शा बरामद किया है। जिसमें वह बैठकर फरार हुए थे। 

 

आईटीआई की जगह जेल ज्वॉइन करेगा  

पुलिस पूछताछ में सचिन ने बताया कि वह आर्थिक रूप से कमजोर परिवार का है। उसका इन दिनों माखुपुरा आईटीआई में एडमिशन हो गया है। इसकी उसे फीस जमा करानी थी। साथ ही उसे आईटीआई की यूनिफार्र्म व किताबें भी लेनी थीं। रुपए की आवश्यकता के चलते दोस्त दिनेश ने उसे चेन स्नेचिंग का रास्ता सुझा दिया। जिससे वह अपराधी बन गया। उसे फीस जमा कराते ही आईटीआई ज्वॉइन करनी थी, लेकिन अब उसे पुलिस जेल ज्वॉइन करवा देगी। 

Read More AC में भरी जाने वाली गैस सिलेंडर की 3 मंजिला गोदाम में लगी आग, ब्लास्ट से बाहर आए सिलेण्डर

 

होटल में काम के दौरान की रैकी 

पुलिस पूछताछ में सचिन ने बताया कि वह दरगाह बाजार क्षेत्र में स्थित होटलों पर साफ-सफाई करता है। साथ ही वह जायरीन को होटलों में कमीशन पर कमरा दिलाने का भी काम करता है। वह कभी-कभी दिनेश का ई-रिक्शा भी चलाता था। इसलिए उसका मेहता मार्केट से आना-जाना रहता था। उसने पीड़ित वृद्ध दुकानदार को दुकान के बाहर कई बार बैठे हुए देखा था। उस दौरान उसने उन्हीं के साथ वारदात करने की ठान ली थी। 

 

दोस्त ई-रिक्शा में बैठाकर ले गया 

दोनों आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वारदात के समय दिनेश पहले ही दरगाह बाजार क्षेत्र में ई-रिक्शा लेकर खड़ा हुआ था। सचिन जैसे ही वारदात कर गलियों में होकर दरगाह बाजार की ओर गया, वहां दिनेश तैयार मिला। जहां से उसके रिक्शे में बैठकर दोनों चले गए थे। 

 

नया बाजार में चेन बेचने के दौरान हत्थे चढ़े 

सब इंस्पेक्टर देवाराम ने बताया कि आरोपी शुक्रवार को नया बाजार क्षेत्र में ज्वैलर्स की दुकानों पर उक्त लूट की सोने की चेन बेचने की फिराक में घूम रहे थे। इस दौरान चेन का वजन देख एक ज्वैलर्स को आरोपियों पर सन्देह हो गया। उसने स्पेशल टीम के रामनिवास व सुरेश चौधरी को सूचना दे दी। स्पेशल टीम व कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपियों को घेराबन्दी कर दबोच लिया। 

 

ये रहे टीम में शामिल 

आरोपियों को दबोचने वाली टीम में कोतवाली थाने के सब इंस्पेक्टर देवाराम, एएसआई विष्णु प्रसाद, कांस्टेबल शेर सिंह, सोनवीर, राजेन्द्र, दिनेश कुमार, स्पेशल टीम के एएसआई जगमाल दायमा, रणवीर सिंह, हैड कांस्टेबल रामबाबू, सीताराम, शंकर, कांस्टेबल रामनिवास (विशेष योगदान) व सुरेश चौधरी (विशेष योगदान), अभय कमाण्ड सेन्टर के कांस्टेबल रामनिवास व संजय को शामिल किया गया था। 

 

ये की थी वारदात 

आरोपियों ने गुरुवार को श्री टॉकिज के निकट स्थित मेहता मार्केट में सावित्री प्रोविजन स्टोर के संचालक सिन्धूवाड़ी निवासी जगदीश सजनानी के वृद्ध पिता कल्लूमल के साथ वारदात की थी।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री