आरपीएससी में पास कराने के नाम पर की 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी

पुलिस ने जांच शुरू की

आरपीएससी में पास कराने के नाम पर की 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी

किसी का भी चयन नहीं कराया और न ही पैसे वापिस लौटाए।

जयपुर। बजाज नगर थाना इलाके में युवती समेत अन्य को आरपीएससी में पास कराने के नाम पर उसके रिश्तेदारों ने 11 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर ली। यह रिपोर्ट एसओजी एसपी के यहां देने के बाद बजाज नगर थाने में दर्ज हुई है। रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

ऐसे की ठगी

कौशल्या मीना ने रिपोर्ट दी कि 2019 में उसने स्कूल व्याख्याता की परीक्षा अपने स्तर पर दी। परीक्षा के बारे में उनके रिश्तेदार जगदीश प्रसाद मीना दोनो बेटे और पिताजी ने उनकी स्वंय की रिश्तेदार लोकेश कुमार मीना पुत्र नैहनु राम मीना खाडियों वाली ढाणी दना कलां जयपुर के बारे में बताया और कहा कि वह राजस्थान लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं में छात्र छात्राओं को पास कराता है। उन्होंने झांसा देते हुए कहा कि आपका भी चयन हो जाएगा इसकी एवज में लोकेश कुमार ने मंगलाराम और इनके पुत्र जगदीश प्रसाद मीना जो उनके रिश्तेदार है, के माध्यम से साढे चार लाख रुपए मांगे। साथ ही दो रिश्तेदार लक्ष्मीनारायण मीना पुत्र कैलाश मीना धनावड दौसा वालों से और उसके मामा के लड़के शंकर लाल मीना पुत्र लक्ष्मीनारायण मीना बिच्छा वालों से तीनों विद्यार्थियों से कुल राशि 11 लाख रुपये मंगलाराम मीणा दनाँऊ वाले के घर पर उन लोंगो से तीनों ने उनके पूरे परिवार के सामने नकद दे दिए। इसके बाद उसने किसी का भी चयन नहीं कराया और न ही पैसे वापिस लौटाए।

Tags: RPSC

Post Comment

Comment List

Latest News

इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे  इराक में 11 आईएस आतंकवादियों को दी फांसी, अभी भी बड़े पैमाने पर छिपे 
सूत्रों ने कहा कि इराकी न्याय मंत्रालय की एक टीम ने इराकी राष्ट्रपति के अनुसमर्थन सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं को...
ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत
2nd Phase वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान
तेलंगाना में बस से टकराई अनियंत्रित बाइक, 10 लोगों की मौत
प्रदूषण नियंत्रण जांच केंद्रों को लेकर परिवहन विभाग हुआ सख्त
अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार
ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए