शहीदों पर पूरे देश को गर्व है : लेफ्टिनेंट कर्नल नवदीप सिंह बेदी

अमृत महोत्सव के तहत शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया

शहीदों पर पूरे देश को गर्व है : लेफ्टिनेंट कर्नल नवदीप सिंह बेदी

3 राज गर्ल्स बटालियन के सीओ लेफटिनेंट कर्नल नवदीप सिंह बेदी, एसएम अजीत सिंह. जीसीआई सुमन राठौड़ ने ऐश्वर्या कॉलेज में एनसीसी के कार्यों का निरीक्षण किया।

जोधपुर। एनसीसी 3 राज गर्ल्स बटालियन के तत्वावधान में ऐश्वर्या कॉलेज जोधपुर में सोमवार को आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शहीदों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर 3 राज गर्ल्स बटालियन के सीओ लेफटिनेंट कर्नल नवदीप सिंह बेदी ने शहीदों के परिजनों को स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर 3 राज गर्ल्स बटालियन के सीओ लेफटिनेंट कर्नल नवदीप सिंह बेदी ने शहीदों को नमन करते हुए शहीदों के परिवारजनों का आभार जताते हुए कहा कि आज शहीदों पर पूरे देश को गर्व है। शहीदों की बदौलत आज हमारा देश विश्व में सबसे महान देश है। देश की सेनाओं ने जब भी जरूरत पड़ी तब-तब उन्होंने अपना सब कुछ न्यौछावर कर दिया। उन्होंने कहा कि देश में एनसीसी वर्तमान में सबसे अच्छा काम कर रही है। एनसीसी का कार्य देश में ऐसे नागरिक तैयार करना है जो अनुशासित और देशभक्ति में ओत प्रोत हो। इस अवसर पर 3 राज गर्ल्स बटालियन के एसएम अजीत सिंह, जीसीआई सुमन राठौड़ ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

3 राज गर्ल्स बटालियन के सीओ लेफटिनेंट कर्नल नवदीप सिंह बेदी, एसएम अजीत सिंह. जीसीआई सुमन राठौड़ ने ऐश्वर्या कॉलेज में एनसीसी के कार्यों का निरीक्षण किया। वहीं एनसीसी कैडेट्स को अपने विचारों से प्रोत्साहित किया एवं ऐश्वर्या कॉलेज में एनसीसी की गतिविधयों पर संतोश जाहिर किया।

कार्यक्रम के अंत में ऐश्वर्या कॉलेज की 3 राज गर्ल्स बटालियन की एनसीसी आफिसर हेमलता नाथावत ने सभी का आभार जताया तथा ऐश्वर्या कॉलेज के द्वारा एनसीसी गतिविधियों के बारे में बताते हुए कहां कि ऐश्वर्या कॉलेज में एनसीसी का जो उद्देश्य है उसे बहुत ही अच्छी तरह से पूरा किया जा रहा है। अंत में शहीदों के परिजनों के लिए कॉलेज की तरफ से जल पान की व्यवस्था की गई।
Tags: ncc

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मी की छुट्टियों में बढ़ा यात्रीभार, ट्रेनों में लंबी वेटिंग गर्मी की छुट्टियों में बढ़ा यात्रीभार, ट्रेनों में लंबी वेटिंग
गर्मियों की छुट्टियां नजदीक आते ही ट्रेनों में अधिक यात्री भार बढ़ गया है इसके चलते ट्रेनों में 50 से...
डांस ऑफ एनवी गाने पर फिर थिरकेंगी माधुरी-करिश्मा
मोदी ने उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर गरीबों का हक मारा : राहुल
अलास्का में नदी में गिरा विमान, लोगों से बचने का आग्रह
पीएचईडी शासन सचिव का जल भवन का आकस्मिक दौरा, लापरवाहों को दिए नोटिस
बीकानेर शहर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष उस्मान गनी भाजपा से निष्कासित
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में मारे गए 3 आतंकवादी, एक गिरफ्तार