प्रधानमंत्री शेख हसीना सड़क मार्ग से पहुंचेंगी अजमेर

6 आईपीएस व 12 एडिशनल एसपी, कई सीओ व सीआई स्तर के अधिकारियों के हाथ में रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

प्रधानमंत्री शेख हसीना सड़क मार्ग से पहुंचेंगी अजमेर

आईजी ने बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 8 सितम्बर को लगभग 1 बजे अजमेर आएंगी। वह अजमेर पहुंचने पर सबसे पहले सर्किट हाउस पहुंचेंगी और कुछ देर विश्राम करने के बाद अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ गरीब नवाज की दरगाह में अकीदत के फूल और चादर पेश करने जाएगी।

अजमेर। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 8 सितम्बर को ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह जियारत के लिए सड़क मार्ग से अजमेर पहुंचेंगी। उनके आगमन के तयशुदा कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह अलर्ट हो गया है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। यह जानकारी मंगलवार को अजमेर रेंज के आईजी रूपिन्दर ने मीडिया से बातचीत के दौरान दी।
 
आईजी ने बताया कि यूं तो शेख हसीना की सुरक्षा व्यवस्था अन्तर्राष्ट्रीय वीवीआईपी प्रोटोकॉल के हिसाब से तय गाइडलाइन के अनुसार रहेगी, जो पूरी तरह गोपनीय होती है। फिर भी मोटे तौर पर उन्होंने बताया कि अजमेर में उनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए 6 एसपी स्तर अधिकारी (आईपीएस), 12 एडिशनल एसपी और कई सीओ व सीआई सहित करीब डेढ़ हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को लगाया जाएगा। साथ ही दरगाह को भी सुबह 10 बजे से पूरी तरह खाली करा दिया जाएगा, ताकि उनके आने से पहले दरगाह को सुरक्षा के लिहाज से चैक भी किया जा सके। उनके आने पर किसी तरह की परेशानी भी न हो।
 
कुछ देर सर्किट हाउस रुककर जाएगी दरगाह 
आईजी ने बताया कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 8 सितम्बर को लगभग 1 बजे अजमेर आएंगी। वह अजमेर पहुंचने पर सबसे पहले सर्किट हाउस पहुंचेंगी और कुछ देर विश्राम करने के बाद अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ गरीब नवाज की दरगाह में अकीदत के फूल और चादर पेश करने जाएगी। दरगाह जियारत के बाद वह वापस जयपुर हवाई अड्डे लौट जाएगी। उनकी यात्रा को सुखद और सुरक्षित बनाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

बन्द रहेंगे बाजार, व्यापारियों ने दिलाया भरोसा
आईजी ने बताया कि शेख हसीना की यात्रा के दौरान कुछ समय के लिए सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बाजार को बन्द रखा जाएगा। इस संबंध में व्यापारी संगठनों के पदाधिकारियों से बातचीत की गई थी। जिसमें व्यापारियों की ओर से पूर्ण रूप से पुलिस प्रशासन को सहयोग करने के लिए भरोसा दिलाया गया है। सभी ने दोपहर बाद अपनी दुकान और प्रतिष्ठान खोलने का भरोसा दिलाया है। अधिकारियों के अनुसार फव्वारा सर्किल से दरगाह तक की सभी दुकानों को बंद रखा जाएगा। सभी दुकानों और मकानों को भी कुछ देर के लिए बंद रखा जाएगा। किसी भवन, मकान, दुकान, होटल और गेस्ट हाउस की बालकनी पर भी लोगों के खड़े रहने पर पाबंदी रहेगी। खिड़की-दरवाजों को भी बन्द रखा जाएगा।

Post Comment

Comment List

Latest News