दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की

कप्तान तेम्बा बावुमा की हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बताया कि बावूमा अब पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और लगातार दूसरे टी-20 विश्व कप में अपनी टीम की अगुवाई करेंगे। इंग्लैंड दौरे के लिए छह साल बाद टी-20 टीम में जगह बनाने वाले राइली रूसो ने भी 15 सदस्यीय दल में जगह बनाई है।

जोहांसबर्ग। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए मंगलवार को टीम की घोषणा की, जिसमें कप्तान तेम्बा बावुमा की वापसी हुई है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जून में हुई टी-20 सीरीज के दौरान बावुमा की कोहनी में चोट आई थी जिसके बाद वह टीम से बाहर हो गए थे। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बताया कि बावूमा अब पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और लगातार दूसरे टी-20 विश्व कप में अपनी टीम की अगुवाई करेंगे। इंग्लैंड दौरे के लिए छह साल बाद टी-20 टीम में जगह बनाने वाले राइली रूसो ने भी 15 सदस्यीय दल में जगह बनाई है। यह टीम विश्वकप से पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए सितंबर में भारत दौरा भी करेगी। सीएसए चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने टीम चयन के बाद कहा कि यह चयन करने के लिए वास्तव में एक कठिन टीम रही है, सिर्फ इसलिए कि पिछले कुछ महीनों से हमारे बहुत सारे खिलाड़ी उत्कृष्ट फॉर्म में थे और एक स्तर पर प्रदर्शन कर रहे थे जिसने चयनकर्ताओं को उन पर विचार करने के लिए मजबूर किया।

चोटिल डुसेन टीम में शामिल नहीं
विस्फोटक बल्लेबाज रैसी वैन डेर डुसेन को इंग्लैंड में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान लगी उंगली की चोट से न उभर पाने के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है। 33 वर्षीय डुसेन की सर्जरी होने की आशंका है, जो उन्हें कम से कम छह हफ्तों के लिए मैदान से दूर रखेगी।

ट्रिस्टन स्टब्स टीम में नया चेहरा
ट्रिस्टन स्टब्स टीम में नया चेहरा होंगे। उन्होंने अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के आधार पर टीम में अपनी जगह बनाई है। विक्टर ने कहा कि हमें अपने कप्तान टेम्बा बावुमा का चोट से वापस स्वागत करते हुए भी खुशी हो रही है और हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनकी वापसी टीम को और मजबूत करेगी।

दक्षिण अफ्रीका टीम
टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, हेनरिक क्लासेन, रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्त्जे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, राइली रूसो, तबरेज़ शम्सी। अतिरिक्त खिलाड़ी: ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को जेन्सन और एंडिले फेहलुकवेओ।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी