लम्पी वायरस से हो रही गौ माताओं की मौत चिंताजनक: राजेन्द्र राठौड़

मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

लम्पी वायरस से हो रही गौ माताओं की मौत चिंताजनक: राजेन्द्र राठौड़

जिला प्रमुख वंदना आर्य ने कहा कि ग्रामीण अर्थ व्यवस्था में पशु पालन का महत्वपूर्ण स्थान है परन्तु सरकार द्वारा इनकी अनदेखी करना पशुपालको के साथ अन्याय है। इस अवसर पर तारानगर विधानसभा के प्रत्याशी राकेश जांगिड़, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. वासु चावला, ओम सारस्वत, बसन्त शर्मा, भास्कर शर्मा सहित भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

चूरू। जिले मेंं शुक्रवार को उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ एवं भाजपा जिलाध्यक्ष धर्मवीर पुजारी के नेतृत्व में प्रदेश की योजना अनुसार लम्पी रोग के कारण हो रही मृत्यु को रोकने एवं गौ माता के उचित इलाज के लिए मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि राजस्थान में पिछले 3 महीने से लम्पी वायरस ने गौमाता पर कहर बरपा रखा है। इस जानलेवा वायरस से अब तक 1 लाख से जयादा गौमाताओं की दुखद मृत्यु हो चुकी है। साथ ही 10 लाख से ज्यादा संक्रमित है। सरकार द्वारा अब तक किये गये प्रयासों में ना गंभीरता है ना संवेदनशीलता। पूरे प्रदेश में सर्वे करवा कर सरकार तुंरत प्रति पशु मुआवजा जारी करें। उन्होने कहा कि सरकार पशुपालन विभाग में तुरंत चिकित्सा कर्मियों व अन्य पदों पर आपात भर्ती करें। इस बीमारी को तुरंत राज्य आपदा घोषित करें। उन्होने आरोप लगाया कि प्रदेश में लम्पी रोग की वजह से गौमाता मर रही है परन्तु प्रदेश के मुखिया अपनी कुर्सी बचाने के लिए आलाकमान को खुश करने में लगे हुऐ है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष धर्मवीर पुजारी ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता ही गौसेवा करता हुआ दिखाई दे रहा है जबकि प्रदेश सरकार के द्वारा किसी प्रकार की मदद गौ पालको को नही की गई है। रतनगढ विधायक अभिनेष महर्षि ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस समय प्रदेश के मुखिया का ध्यान प्रदेश में फैल रहे लम्पी रोग की बजाय अपनी सरकार को बचाने में लगा है। इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने भी विचार व्यक्त किए। जिला प्रमुख वंदना आर्य ने कहा कि ग्रामीण अर्थ व्यवस्था में पशु पालन का महत्वपूर्ण स्थान है परन्तु सरकार द्वारा इनकी अनदेखी करना पशुपालको के साथ अन्याय है। इस अवसर पर तारानगर विधानसभा के प्रत्याशी राकेश जांगिड़, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. वासु चावला, ओम सारस्वत, बसन्त शर्मा, भास्कर शर्मा सहित भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी