स्कूल की छत से गिर रहा प्लास्टर, हादसे का खतरा

गुडला गांव के राजकीय प्राथमिक स्कूल की छत जर्जर, अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने में कतरा रहे

स्कूल की छत से गिर रहा प्लास्टर, हादसे का खतरा

गुडला गांव में स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल भवन की कक्षा कक्ष की छत के प्लास्तर उखड़ रहे है। बच्चों पर गिरने का खतरा बना हुआ है। जर्जर भवन के चलते हादसे का खतरा बना हुआ है।

गामछ। केशवरायपाटन पंचायत समिति के गूड़ली पंचायत के गुडला गांव में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय की छत जर्जर हो चुकी है। स्कूल की हालत यह हो गई है कि प्लास्टर गिरने लग गया है। छत के सरिए दिखने लगे है। जिससे विद्यार्थियों के लिए खतरा बना हुआ है। अभिभावकों को बच्चों की भय सताने लग गया है। ग्रामीणों ने बताया कि बारिश के मौसम में छत टपकती है। कभी भी बड़ा हादसा घटित हो सकता है। गांव के जितेंद्र नायक का कहना है कि गुडला गांव में स्थित राजकीय प्राथमिक स्कूल भवन की कक्षा कक्ष की छत के प्लास्तर उखड़ रहे है। बच्चों पर गिरने का खतरा बना हुआ है। जर्जर भवन के चलते हादसे का खतरा बना हुआ है। किशन बिहारी प्रजापत ने बताया कि स्कूल भवन की छत की हालत ऐसी बनी हुई कि बरसात में छत टपकती है। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है।

स्कूल में दो बार हो  चुकी है चोरी
14 अगस्त को स्कूल में रखे गैस सिलेंडर और अन्य सामानों को भी चोर करने ले गए जिसकी भी रिपोर्ट केशवरायपाटन थाने में दर्ज करवाई गई। उससे पहले भी स्कूल से दो बार पोषाहार चोरी हो गया। गैस सिलेंडर चोरी होने के बाद बच्चों के लिए खाना चूल्हे पर बनाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

इनका कहना है
 स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने लग गया है और बच्चों को स्कूल भेजने में डर लगा रहता है। बारिश का दौर जारी है और कभी भी बड़ा हादसा घटित हो सकता है। 14 अगस्त को स्कूल में रखे गैस सिलेंडर व पोषाहार चोरी हो गया। जिसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। जब से बच्चों के लिए खाना चूल्हों पर बनाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। 
- रीना शर्मा, प्रधानाध्यापिका राजकीय प्राथमिक विद्यालय गुडला

Read More प्रशासन ने मुंह फेरा : बाजार में सड़कों पर फिर पसरा अतिक्रमण 

स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने लग गया है। जिसकी मरम्मत के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया लेकिन ध्यान नहीं दिया गया। 
- देवीशंकर परमार, वार्ड पंच गुडला

Post Comment

Comment List

Latest News