सूटकेस से बच्चों के शव मिलने का मामला, दक्षिण कोरिया में महिला गिरफ्तार

मृतकों की उम्र पांच से 10 साल के बीच थी

सूटकेस से बच्चों के शव मिलने का मामला, दक्षिण कोरिया में महिला गिरफ्तार

यह एक ऐसा मामला था, जिसने देश को झकझोर कर रख दिया था, बच्चों की लाशों का पता अंजान परिवार ने लगाया जिन्होंने ऑकलैंड में एक भंडारण इकाई से उन सूटकेसों को खरीदा था।

वेलिंगटन/सोल। न्यूजीलैंड पुलिस ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण कोरिया में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है जिस पर दो बच्चों की हत्या करने का आरोप है। उन बच्चों के शव पिछले महीने सूटकेस में पाए गए थे। न्यूजीलैंड ने उस महिला का प्रत्यर्पण करने के लिए आवेदन किया है।

यह एक ऐसा मामला था, जिसने देश को झकझोर कर रख दिया था, बच्चों की लाशों का पता अंजान परिवार ने लगाया जिन्होंने ऑकलैंड में एक भंडारण इकाई से उन सूटकेसों को खरीदा था। शव कई सालों तक उन सूटकेसों में रखे हुए थे। पुलिस ने कहा कि मृतकों की उम्र पांच से 10 साल के बीच थी।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने दक्षिण कोरिया के अधिकारियों के साथ मिलकर उस महिला की तलाश में पिछले तीन हफ्तों से काम कर रहे थे और उनका मानना था कि वह दक्षिण कोरिया में है। बीबीसी के अनुसार पुलिस ने छोटे बच्चों की पहचान करने के बाद उस महिला पर ध्यान केंद्रित किया था, जिनके नामों का खुलासा नहीं हुआ है।

डिटेक्टिव इंस्पेक्टर तोफिलाऊ फामानुइया वेलुआ ने कहा कि उस महिला को दक्षिण कोरिया की पुलिस ने गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया है और न्यूजीलैंड पुलिस उसकी जमानत मंजूर नहीं करने और उसका प्रत्यर्पण करने के लिए आवेदन करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस को इस अभियान में जनता का पूरा समर्थन प्राप्त हुआ। 

स्थानीय मीडिया के अनुसार संदिग्ध महिला का मृत बच्चों से जुड़ाव था। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, मृत बच्चों का परिवार कुछ सालों से ऑकलैंड में रह रहा था और उनकी मृत्यु से पहले उनके पिता की मृत्यु हो चुकी थी।

Read More बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 

पुलिस ने कहा कि शवों का पता लगाने वाले परिवार ने अगस्त की शुरुआत में भंडारण इकाई से उन सूटकेसों को खरीदा था। अधिकारियों ने कहा कि उस परिवार का बच्चों की मौत से कोई संबंध नहीं था लेकिन शव मिलने के बाद उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Read More तजिंदर सिंह ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, भाजपा में शामिल

Tags: arrested

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल