व्यापारियों ने रखा बाजार बंद, मारपीट की घटना पर जताया रोष

अतिक्रमण तत्काल हटवाए जाने की मांग

व्यापारियों ने रखा बाजार बंद, मारपीट की घटना पर जताया रोष

बाजार बंद के घटनाक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए। मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात किया गया।

लालसोट। कस्बे में व्यापारी के साथ मारपीट के मामले ने तूल पकड़ लिया है। घटना के विरोध में व्यापार मंडल के आव्हान पर बाजार बंद कर प्रदर्शन किया गया। काफी संख्या में व्यापारी नारेबाजी करते पुलिस थाने पहुंचे तथा उन्होंने वहां अतिक्रमण हटवाने तथा मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। साथ ही गणगौर मेला स्थल पर हो रहे अतिक्रमण को तत्काल हटवाए जाने की मांग की। बाजार बंद के घटनाक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए। मौके पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात किया गया। उल्लेखनीय है कि गणगौर मेला मैदान में फव्वारे के पास किए जा रहे अतिक्रमण को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने व्यापारी के साथ मारपीट कर दी थी। कार्यवाही की मांग को लेकर व्यापारियों ने झंरडा चौक पर बैठक कर बाजार बंद कराने का निर्णय लिया। इसके बाद व्यापारी जुलूस के रूप में बाजार बंद कराते पुलिस थाने पहुंचे। इस दौरान नगर पालिका चेयरमैन रक्षा मिश्रा,अधिशाषी अधिकारी सीमा

चौधरी,तहसीलदार मदनलाल मीणा, पुलिस उपाधीक्षक अरविंद गोयल, लालसोट पुलिस थाना प्रभारी नाथू लाल मीणा सहित अन्य थानों के थाना प्रभारी मय जाप्ते के मौजूद रहे। इस दौरान व्यापार महासंघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम जोशी, अजीत जैन, गोविंद जसवानी, राम कल्याण उपाध्याय, महेन्द्र सौखिंया, पार्षद सद्दाम खान, कपिल पुरोहित, जीतू बडाया, राजेश सैनी, विनोद गोयल ने नगर पालिका एवं पुलिस प्रशासन से वार्ता कर गणगौर मेला स्थल पर अतिक्रमण हटवाने की मांग रखी। जिस पर नगर पालिका चेयरमैन रक्षा मिश्रा एवं अधिशाषी अधिकारी सीमा चौधरी ने व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों से वार्ता की लेकिन ठोस हल नहीं निकल पाने से व्यापार महासंघ ने रविवार को भी कस्बे में बाजार बंद रखने जाने का आव्हान किया। व्यापार महासंघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम जोशी ने बताया कि जब तक गणगौर मेला स्थल से अतिक्रमण पूरी तरह नहीं हटाया जाता है तब तक व्यापारी बाजार बंद रखकर अपना विरोध जताएंगे।


 पुलिस थाने में रही गहमागहमी 

गणगौर मेला स्थल पर अतिक्रमण हटाए जाने एवं व्यापारी के साथ मारपीट किए जाने के मामले को लेकर शनिवार को पुलिस थाने में गहमागहमी का माहौल बना रहा। जहां व्यापारी गणगौर मेला मैदान में अतिक्रमण को पूरी तरह हटाए जाने एवं व्यापारी के साथ मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। वहीं पुलिस एवं प्रशासन समझाईश के प्रयास में जुटे नजर आए। नगर पालिका चेयरमैन रक्षा मिश्रा एवं ईओ सीमा चौधरी ने बताया कि पालिका द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद भी व्यापारी अपनी बात पर अड़े हैं। वहीं व्यापारियों ने जवाहर गंज सर्किल के पास टेंट लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

Read More गर्मी की छुट्टियों में बढ़ा यात्रीभार, ट्रेनों में लंबी वेटिंग


अतिक्रमण हटाया, मौके पर पुलिस तैनात: नगर पालिका प्रशासन की ओर से गणगौर मेला स्थल पर हो रहे अस्थाई अतिक्रमण को हटवाए जाने की कार्रवाई शुरू की गई। सीमा चौधरी के नेतृत्व में पालिका की टीम ने पुलिस जाब्ते की मौजूदगी में अतिक्रमण को हटाने की कार्यवाही की। इस दौरान कई अतिकर्मी अपना सामान समेटने में जुटे नजर आए।  गणगौर मेला स्थल से अतिक्रमण पूरी तरह हटाए जाने के बाद मौके पर  पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए।

Read More जयपुर एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 से जाएगी हज फ्लाइट्स

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग