पाटीदार के शतक से भारत ए मजबूत

न्यूजीलैंड को जीत के लिए 416 रनों का लक्ष्य

पाटीदार के शतक से भारत ए मजबूत

भारत ने पहली पारी में 56 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में 359 रन बनाए, जबकि न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 20 रन बना लिए हैं।

बेंगलुरु। भारत-ए ने रजत पाटीदार (109 नाबाद) के शतक और रुतुराज गायकवाड़ (94) के प्रभावशाली अर्द्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड-ए को तीसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को 416 रन का लक्ष्य दिया। भारत ने पहली पारी में 56 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में 359 रन बनाए, जबकि न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 20 रन बना लिए हैं। पाटीदार ने भारत के लिए दूसरी पारी में सर्वाधिक 109 रन बनाए। उन्होंने 135 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए। पहली पारी में शतक जड़ने वाले गायकवाड़ यहां भी शतक के बेहद करीब आए लेकिन 164 गेंदों पर 11 चौकों की सहायता से 94 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कप्तान प्रियांक पांचाल ने ठीक लंच पर आउट होने से पहले 62 रन की पारी खेली। सरफराज खान ने 74 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों से सजी 63 रन की पारी में कुछ बेहतरीन शॉट खेले, लेकिन तेज रन खोजने के प्रयास में वह रचिन रविंद्र की फुलटॉस गेंद पर मिडविकेट के फील्डर को कैच थमा बैठे। रचिन ने इसी ओवर में उपेंद्र यादव और शार्दुल ठाकुर का विकेट लिया, जिसके बाद भारत-ए ने पारी 359/7 के स्कोर पर घोषित कर दी। तीसरे दिन स्टंप्स से पहले सौरभ कुमार ने रविंद्र (12) को पगबाधा करके पवेलियन लौटा दिया है, जबकि जो कार्टर (6 नाबाद) और जो वॉकर बिना कोई रन बनाए क्रीज पर मौजूद हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News