होम क्वारेंटाइन वालों को फोन पर मिलेगी चिकित्सीय सहायता, जिला स्तरीय हेल्पलाइन पर भी चिकित्सक उपलब्ध

होम क्वारेंटाइन वालों को फोन पर मिलेगी चिकित्सीय सहायता, जिला स्तरीय हेल्पलाइन पर भी चिकित्सक उपलब्ध

राजधानी में राज्य स्तरीय कोविड हेल्पलाइन 181 से प्राप्त शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। साथ ही जिला राउंड द क्लॉक कंट्रोल रूम से भी लोगों को सहायता मुहैया करवाई जा रही है। अब होम क्वारेंटाइन में रहे लोगों को फोन पर चिकित्सीय सहायता दी जाएगी।

जयपुर। राजधानी में राज्य स्तरीय कोविड हेल्पलाइन 181 से प्राप्त शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। साथ ही जिला राउंड द क्लॉक कंट्रोल रूम से भी लोगों को सहायता मुहैया करवाई जा रही है। अब होम क्वारेंटाइन में रहे लोगों को फोन पर चिकित्सीय सहायता दी जाएगी। जयपुर के जिला प्रभारी सचिव और जलदाय के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांश पंत ने सोमवार को कोरोना से संक्रमितों में वेंटिलेटर, बेड, रेमडेसिविर इंजेक्शन एवं ऑक्सीजन की आवश्यकता के ट्रेंड एवं हेल्पलाइन पर उनसे संबंधित शिकायतों के समाधान की व्यस्थाओं की समीक्षा की। वीडियो कॉन्फ्रेंस से हुई बैठक में वाणिज्य कर विभाग के आयुक्त रवि जैन, जेडीए आयुक्त गौरव गोयल एवं जयपुर कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने हिस्सा लिया।

पंत ने जिला कलेक्टर से जयपुर में राज्य स्तरीय कोविड हेल्पलाइन 181 से प्राप्त शिकायतों के समाधान के संबंध में जानकारी ली। रवि जैन ने जिले में ऑक्सीजन की आपूर्ति के बारे में जानकारी देते हुए और अधिक ऑक्सीजन की आवश्यकता बताई। गौरव गोयल ने वर्तमान में जयपुर जिले में अस्पतालों में ऑक्सीजन, आईसीयू बैड एवं सामान्य बेड्स की ऑक्यूपेसी की जानकारी दी। उन्होंने यह सुझाव भी दिया कि समुचित संसाधन बिना चल रहे कोविड हॉस्पिटल की संख्या को कम कर बड़े संसाधन युक्त कोविड अस्पतालों पर फोकस किया जाए।

घर-घर सर्वे कर इन्फ्लूएंजा लाइक इलनेस वाले मरीजों को दवा वितरित
पंत को नेहरा ने घर-घर सर्वे कर इन्फ्लूएंजा लाइक इलनेस वाले मरीजों को दवा वितरित किए जाने के बारे में जानकारी प्रदान की। इस पर पंत ने होम क्वारेंटाइन में रहे लोगों को फोन पर चिकित्सीय सहायता उपलब्ध कराने की संभावना देखने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर नेहरा ने बताया कि जिला स्तरीय हेल्पलाइन (0141-2205175, 0141-2205176) पर भी चिकित्सक उपलब्ध हैं। कोई भी व्यक्ति इनसे बात कर चिकित्सकीय सलाह ले सकता है। पंत ने विभिन्न चिकित्सालयों में नियुक्त किए गए नोडल ऑफिसर्स को संसाधनों के अनुकूलतम एवं न्यायोचित उपयोग के लिए निर्देशित किया।

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल