पश्चिम और दक्षिण क्षेत्र दलीप ट्रॉफी के फाइनल में

वेस्ट जोन ने सेमीफाइनल में सेंट्रल जोन को 279 रन से रौंदा

पश्चिम और दक्षिण क्षेत्र दलीप ट्रॉफी के फाइनल में

पश्चिम क्षेत्र ने पृथ्वी शॉ (60 और 142) की शानदार बल्लेबाजी और शम्स मुलानी (छह विकेट) की सधी बदौलत मध्य क्षेत्र को सेमीफाइनल में 279 रन से हराया।

कोयंबटूर/सलेम। पश्चिम क्षेत्र और दक्षिण क्षेत्र ने रविवार को यहां अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीत दलीप ट्रॉफी के फाइनल में प्रवेश कर लिया। पश्चिम क्षेत्र ने पृथ्वी शॉ (60 और 142) की शानदार बल्लेबाजी और शम्स मुलानी (छह विकेट) की सधी बदौलत मध्य क्षेत्र को सेमीफाइनल में 279 रन से हराया।  वही दक्षिण क्षेत्र ने रोहन कुन्नुमल, हनुमा विहारी, रिकी भुई और टी रवि तेजा के शतकों के साथ रवि श्रीनिवासन साई किशोर (10 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत उत्तर क्षेत्र को दूसरे सेमीफाइनल में को 645 रन से मात दी।

मध्य क्षेत्र पारी 221 पर ही सिमट गई
मध्य क्षेत्र ने 501 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन 33/2 के स्कोर से शुरुआत की और 221 रन पर सिमट गयी। कुमार कार्तिकेय (39) और शुभम शर्मा (24) ने तीसरे विकेट के लिये 64 रन जोड़े। चिंतन गाजा ने प्रियम गर्ग (6) और करन शर्मा (14) को क्रीज पर टिकने का मौका नहीं दिया। रिंकू सिंह ने मध्य के लिये 71 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की बदौलत 65 रन की जुझारू पारी खेली। वेंकटेश अय्यर 32 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरने के कारण मध्य 221 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

दक्षिण क्षेत्र की प्रथम श्रेणी में दूसरी बड़ी जीत
दक्षिण क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र को 645 रन से मात दी।  पहली पारी में 423 रन की बढ़त हासिल करने वाली दक्षिण ने दूसरी पारी में 316 रन बनाकर उत्तर को 740 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में उत्तर 94 रन पर ऑलआउट हो गयी। दक्षिण क्षेत्र ने रनों के मामले में भारतीय प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की है।  हनुमा विहारी की टीम ने तीसरे दिन के अंत तक 580 रन की बढ़त हासिल करके मैच का निर्णय पहले ही निश्चित कर दिया था, लेकिन चौथे दिन टी रवि तेजा ने बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजे जाने का फायदा उाते हुए अपना पहला प्रथम श्रेणी शतक जड़ा।  जिसके बाद दक्षिण ने अपनी पारी को 316 रन पर घोषित कर दिया। उत्तर ने 740 रन के अप्राप्य लक्ष्य का पीछा करते हुए बेबाक शुरुआत की, लेकिन साई किशोर की फिरकी के आगे एक बार फिर विफल रही।पहली पारी में 73 रन पर सात विकेट झटकने वाले साई किशोर ने दूसरी पारी में तीन बल्लेबाजों को आउट करके प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पहली बार 10 विकेट झटके। यश धुल ने उत्तर के लिये अकेले संघर्ष करते हुए 58 गेंदों पर 59 रन बनाये।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें