इंटक नेता पर फायरिंग, मजदूरों ने किया काम का बहिष्कार

बाइक सवार तीन युवकों ने किया हमला

इंटक नेता पर फायरिंग, मजदूरों ने किया काम का बहिष्कार

इंटक महामंत्री लालूराम मीणा सुबह सवा पांच बजे मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, तभी 3 युवकों ने पीछे से उन पर फायरिंग की और फरार हो गए।

उदयपुर। जिले के टीडी थाना क्षेत्र में सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले इंटक नेता पर तीन युवकों ने जान से मारने की नीयत से फायरिंग की। हालांकि गोली कान के पास से रगड़ खाकर निकल गई जिससे वे बाल-बाल बच गए। हमले के कारण का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कुछ युवकों ने माइंस में नौकरी नहीं मिलने पर इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि हिंदुस्तान जिंक माइंस के इंटक महामंत्री लालूराम मीणा सुबह सवा पांच बजे मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, तभी 3 युवकों ने पीछे से उन पर फायरिंग की और फरार हो गए। मीणा का एक निजी अस्पताल में इलाज जारी है। 

हमले के बाद हिंदुस्तान जिंक से जुड़ी माइंसों के मजदूरों ने कार्य बहिष्कार कर विरोध-प्रदर्शन किया। लालूराम ने बताया कि नौकरी नहीं मिलने से कुछ युवक नाराज थे, वे बार-बार धमकी भी दे रहे थे। श्रमिक नेता पर हमले की सूचना पर मजदूरों में आक्रोश व्याप्त हो गया। वे जावर माइंस की सभी इकाइयों में काम ठप कर विरोध-प्रदर्शन करने लगे। तीन हजार से ज्यादा मजदूरों ने जावर माइंस की जावर माला, बलारिया, मोचिया समेत सभी इकाइयों में कार्य बहिष्कार कर दिया।

Post Comment

Comment List

Latest News