8 विकेट से पराजित कर 10 साल बाद जीता कॉल्विन शील्ड क्रिकेट का खिताब

सबसे बड़ी घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता काल्विन शील्ड

8 विकेट से पराजित कर 10 साल बाद जीता कॉल्विन शील्ड क्रिकेट का खिताब

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव महेन्द्र शर्मा, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर, चित्तौड़गढ़ जिला संघ के सचिव शक्ति सिंह और राजमन्द के जिला सचिव गिरिराज सनाढ्य ने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की।

जयपुर। अभिजीत तोमर (97) और मानेन्द्र सिंह (89) की शानदार पारियों और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 179 रनों की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत जयपुर ने कोटा को आठ विकेट से पराजित कर राजस्थान क्रिकेट की सबसे बड़ी घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता काल्विन शील्ड का खिताब जीत लिया। इससे पहले जयपुर 2012 में रोहित झालानी की कप्तानी में चैम्पियन बनी थी। जयपुर ने पहले कोटा की पारी को 49.3 ओवर में 198 रनों पर समेट दिया और फिर 33.4 ओवर में ही दो विकेट पर 202 रन बना खिताब अपने नाम किया। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव महेन्द्र शर्मा, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर, चित्तौड़गढ़ जिला संघ के सचिव शक्ति सिंह और राजमन्द के जिला सचिव गिरिराज सनाढ्य ने विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की।

सलामी जोड़ी अभिजीत-मानेन्द्र ने निभाई179 रन  की साझेदारी
जयपुर की जीत के हीरो रहे अभिजीत तोमर और मानेन्द्र सिंह ने पहले विकेट के लिए 179 रनों की मजबूत साझेदारी कर जयपुर की जीत को आसान बना दिया। अभिजीत 98 गेंदों पर 10 चौके और तीन छक्कों सहित 97 रन बना अविजित रहे, वहीं मानेन्द्र सिंह ने 99 गेंदों पर 12 चौकों की मदद से 89 रनों की शानदार पारी खेली।

198 पर सिमटी कोटा टीम
पहले बल्लेबाजी करते हुए कोटा की पूरी टीम जयपुर की कसी हुई गेंदबाजी के सामने 49.3 ओवरों में 198 रन बनाकर आउट हो गई। कोटा की ओर से कुणाल सिंह ने 65 गेंदों पर 4 चौकों सहित सर्वाधिक 40 रन बनाए। सचिन मालव ने 84 गेंदों पर 36, शिवा चौहान ने 29 गेंदों पर 24 रन और निचले क्रम में रजत चौधरी ने 32 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के सहित 34 रन बनाए। इनके अलावा अनस मलिक ने 14 और संजय भारती ने 11 रन बनाए।

जयपुर ने आजमाए 7 गेंदबाज
जयपुर की ओर से लखन भारती ने 17 रन देकर 2, शुभम शर्मा ने 23 रन देकर दो तथा कमलेश नागरकोटी ने 53 रन देकर दो विकेट लिए। अखिल गर्ग ने 23 रन पर 1, अशोक शर्मा ने 39 रन पर 1 तथा विनय आमेरिया ने 29 रन पर एक विकेट लिया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग   राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
राजस्थान में अब गर्मी का दौर शुरू हो गया है। जिसके चलते आगामी कुछ दिनों में तेज गर्मी के साथ...
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत
तेलंगाना में तेज हवा से ढहा 8 साल से बन रहा पुल