भरतपुर से पकड़े गए डकैती डालने वाली पूर्व नौकरानी और उसके दो साथी

आरोपितों के कब्जे से माल बरामद

भरतपुर से पकड़े गए डकैती डालने वाली पूर्व नौकरानी और उसके दो साथी

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने रेलवे स्टेशन और बस स्टैंडों पर निगरानी शुरू की। सिंधी कैम्प बस स्टैंड पर सीआई गुंजन सोनी ने कांस्टेबल बुद्धराम के साथ मिलकर जानकारी जुटाई तो पता चला कि दोपहर तीन बजे एक बस जयपुर से आगरा होते हुए गौरी फंटा नेपाल बॉर्डर जाएगी।

जयपुर। वैशाली नगर में डॉक्टर इकबाल भारती को बंधक बनाकर उसके यहां डकैती डालने वाली पूर्व नौकरानी और उसके दो साथियों को पुलिस ने भरतपुर से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों के कब्जे से माल भी बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों  में अनु उर्फ  खिन्तु धामी (30) खखरोल कैलाली नेपाल, सुरेश शाही (28) रोड नम्बर आठ कैलाली नेपाल और प्रकाश उर्फ  पुष्पा (28) टीकापुर कैलाली नेपाल का रहने वाला है। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) वंदिता राणा ने बताया कि  डॉक्टर अर्शीया भारती निवासी हनुमान नगर विस्तार वैशाली नगर ने रिपोर्ट दी कि 19 सितम्बर को वह महात्मा गांधी अस्पताल में ड्यूटी पर थी। घर पर पिता, भाभी और एक बाई थी। करीब डेढ़ बजे घर की पूर्व नौकरानी अन्नू धामी तीन नेपाली युवकों के साथ आई डॉ. इकबाल पर हमला कर दिया। इसके बाद सोना व अन्य सामान लूट कर फरार हो गए।


ऐसे की थी वारदात 

डकैती की मास्टर माइंड अन्न उर्फ  खिन्तु धामी है। अनु डॉक्टर इकबाल के घर पर तीन बार पहले भी काम कर चुकी थी। पहले वर्ष 2006 में लगभग डेढ़ वर्ष, वर्ष 2009 में भी कुछ समय और 2021 में भी उसने इकबाल के घर काम किया। अनु को लगा कि इस परिवार में सभी लोग डॉक्टर हैं और अच्छा पैसा कमा रहे हैं। रक्षाबंधन के दिन एक नेपाली परिवार के घर में पार्टी के दौरान उसके समाज के लोग शामिल हुए। इसी पार्टी में उसे सुरेश शाही भी मिला। अन्नू की सुरेश से मुलाकात ढाबा चलाने वाले कालू सिंह ने करवाई थी। अन्नू ने डकैती की साजिश सुरेश को बताई और सुरेश ने दीपक के साथ प्लानिंग की। इनके दो साथी दिल्ली से एक दिन पहले जयपुर आ गए। वारदात के दिन खिरणी फाटक पर यह सभी लोग इकट्ठा हुए और शराब पी। डकैती में शामिल पांचों लोग अन्नू, सुरेश, प्रकाश और दिल्ली से आए प्रेम सिंह और धीरेन्द्र खिरणी फाटक पर पहुंचे। उसके बाद यहां से डॉक्टर इकबाल के घर पहुंचे। परिचित होने की वजह से अन्नू पहले घर में घुस गई। इसके बाद अन्य ने हमला कर दिया और डॉ. को बंधक बनाकर बाथरूम में बंद कर दिया और जेवर लेकर भाग गए। 

ऐसे आए पकड़ में

Read More मेट्रो ट्रेन की सुरक्षा के लिए संयुक्त मीटिंग

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने रेलवे स्टेशन और बस स्टैंडों पर निगरानी शुरू की। सिंधी कैम्प बस स्टैंड पर सीआई गुंजन सोनी ने कांस्टेबल बुद्धराम के साथ मिलकर जानकारी जुटाई तो पता चला कि दोपहर तीन बजे एक बस जयपुर से आगरा होते हुए गौरी फंटा नेपाल बॉर्डर जाएगी। बस के चालक व परिचालक का नंबर लेकर सीआई गुंजन सोनी और बुद्धराम भरतपुर के लिए रवाना हुए और वहां की सेवर पुलिस से सम्पर्क किया गया। वहां सेवर थानाप्रभारी अरुण ने बस को रुकवाया और जयपुर से पहुंची टीम ने बस में चैकिंग की तो मास्टर माइंड अन्नू मिल गई। इसे पकड़कर अन्य साथियों की तलाश शुरू हुई। दूसरी टीम टैक्सी से पहुंची और अन्नू के दो साथियों को पकड़ने का प्रयास किया पर वह भागने लगे। इस पर टीम ने पीछा कर सुरेश और प्रकाश को पकड़ लिया।

Read More एक-दो सीट पर चेहरा बदल सकती है कांग्रेस

Post Comment

Comment List

Latest News