नकल करने वाला छात्र निकला चोरी का मास्टर माइंड ,5 सीपीयू 3 सीसीटीवी कैमरे एवं उत्तर पुस्तिकाओं के दो बंडल बरामद

कॉलेज से एलएलबी की उत्तरपुस्तिकाएं चुराने वाला गिरफ्तार

नकल करने वाला छात्र निकला चोरी का मास्टर माइंड ,5 सीपीयू  3 सीसीटीवी कैमरे एवं उत्तर पुस्तिकाओं के दो बंडल बरामद

आरोपी एलएलबी प्रथम वर्ष का छात्र है और महाविद्यालय में नकल करते हुए पकड़े जाने से नाराज होकर कॉलेज स्टाफ सबक सिखाने के लिए महाविद्यालय में रात्रि 10 बजे शराब पीकर घुस गया और कॉलेज के बरामदे में लगे सीसीटीवी केमरे तोड़ दिए।

टोंक। राजकीय कन्या महाविद्यालय गुलजार बाग टोंक में एलएलबी परीक्षा की उत्तरपुतिकाएं चोरी होने के मामले में एलएलबी की उत्तरपुस्तिकाएं चुराने का आरोपी मास्टर माईंड छात्र को 24 घंटे में पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपी नकलची छात्र ने नकल करते हुए पकड़े जाने पर कॉलेज स्टाफ को सबक सिखाने के इरादे से उत्तरपुस्तिकाएं सहित अन्य सामान चोरी किया। इस प्रकरण में पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी चोरी हुए 5 सीपीयू, 3 सीसीटीवी कैमरे एवं उत्तर पुस्तिकाओं के दो बंडल बरामद कर लिए है। पुलिस के अनुसार राजकीय कन्या महाविद्यालय में एलएलबी परीक्षा की उत्तरपुतिकाएं चोरी होने के प्रकरण में पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने मामले को गंभीरता लेते हुए एएसपी भवानीसिंह राठौड़, पुलिस उपाधीक्षक सलेह मोहम्मद के सुपरविजन में थानाधिकारी जितेन्द्रसिंह चारण के नेतृत्व में अलग अलग टीमों का गठन किया और जिला स्पेशल टीम व साईबर सेल टीम को शामिल किया है। जिस पर घटनास्थल के जायजा लेने के बाद एवं आरोपी का फूटेज सीसीटीवी कैमरे में एक मिनट का सेव होने पर उसकी पहचान कर कॉलेज स्टाफ को दिखाया गया तो उसकी पहचान दशरथ पुत्र रामकिशन मीणा उम्र 28 साल निवासी नाईखेड़ा थाना केकड़ सदर जिला अजमेर के रुप में की गई। जो कि एलएलबी प्रथम वर्ष का छात्र है और महाविद्यालय में नकल करते हुए पकड़े जाने से नाराज होकर कॉलेज स्टाफ सबक सिखाने के लिए महाविद्यालय में रात्रि 10 बजे शराब पीकर घुस गया और कॉलेज के बरामदे में लगे सीसीटीवी केमरे तोड़ दिए।

इस दौरान चौकीदार तबीयत खराब होने से अस्पताल चला गया था। आरोपी ने कॉलेज से चुरा सामान को कॉलेज परिसर के पीछे गड्डे मे फैंक दिया और अपने जीजा सुखपाल मीणा के घर आकर 3 बजे करीब सो गया और 18 सितम्बर को सुबह उठकर बस स्टेंड से अपने गांव चला गया। जिस पर पुलिस ने मामले की गहनता से जांच व अनुसंधान के बाद आरोपी दशरथ के निवास स्थान पर दबिश देकर थाने पर लाएं और उससे पूछताछ की कि उसने वारदात करना स्वीकार किया। इस प्रकरण में पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी चोरी हुए 5 सीपीयू, 3 सीसीटीवी कैमरे एवं उत्तर पुस्तिकाओं के दो बंडल बरामद कर लिए है। कार्यवाही में उपनिरीक्षक ओमप्रकाश, एएसआई भंवरसिंह, हैडकास्ंटेबल चन्द्रप्रकाश, शरीफ मोहम्मद, कानि. हेमराज, रामप्रसाद, शिवरतन, जिला स्पेशल टीम व जिला साईबर टीम की विशेष भूमिका रही। 

Tags: theft

Post Comment

Comment List

Latest News

आवासन मंडल : योजनाओं के लिए नहीं मिले आवेदक आवासन मंडल : योजनाओं के लिए नहीं मिले आवेदक
आवासीय योजनाओं में 3001 आवासों का निर्माण करना था। इसके लिए 15 मार्च से 15 तक आवेदन करने थे। इसमें...
प्रदेशभर में मनाया लैब टेक्नीशियन दिवस
5.25 लाख की आबादी भुगत रही जेडीए की हठधर्मिता का खामियाजा
भाजपा के संकल्प पत्र पर गहलोत का निशाना- मंहगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करती भाजपा
आरपीआई पार्टी के अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले बोले- पार्टी भाजपा के साथ
निर्वाचन आयोग ने की रिकार्ड 4650 करोड़ की जब्ती, 75 साल के इतिहास की सबसे बड़ी जब्ती
ट्यूबवेल सात माह से खराब, पेयजल का संकट