बैंकों में लंबित प्रकरणों का शीघ्र करें निस्तारण : कलक्टर

डीएलआरसी एवं डीएलसीसी की बैठक

बैंकों में लंबित प्रकरणों का शीघ्र करें निस्तारण : कलक्टर

जिला कलेक्टर ने प्रधानमंत्री एंप्लॉयमेंट जनरेशन प्रोग्राम, मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना एवं इंदिरा गांधी महिला शक्ति उद्यमी योजना के विभिन्न बैंकों में लंबित आवेदन पत्रों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना में विभिन्न बैंकों में लंबित आवेदन पत्रों को गंभीरता से लिया जाए।

सवाई माधोपुर। जिला स्तरीय समीक्षा समिति डीएलआरसी एवं जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति डीएलसीसी की बैठक जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।जिला कलेक्टर ने प्रधानमंत्री एंप्लॉयमेंट जनरेशन प्रोग्राम, मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना एवं इंदिरा गांधी महिला शक्ति उद्यमी योजना के विभिन्न बैंकों में लंबित आवेदन पत्रों की जानकारी ली। उन्होंने सभी बैंक के अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकारी योजनाओं में निर्धारित समय में ऋण आवेदन पत्रों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बैंकों में लंबित बचत खातों को तुरंत खोलकर जिन एसएचजी को बैंक से ऋण उपलब्ध करवाना है उनको तुरंत ऋण उपलब्ध करवाएं। कलक्टर ने सवाई माधोपुर जिले में कार्यरत बडौदा स्वरोजगार विकास संस्थान बडौदा आरसेटी द्वारा दिए गए प्रशिक्षण कार्यकर्मो एवं अग्रणी जिला कार्यालय के माध्यम से विभिन्न बैंकों में भेजे गए ऋण आवेदन पत्रों की बकाया स्थिति पर भी चर्चा की।

जिला कलक्टर ने सभी बैंकों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो प्रशिक्षित वर्ग है या जो महिलाएं हैं उनके ऋण आवेदन पत्र किसी भी बैंक शाखा में निर्धारित समय के पश्चात लंबित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना में विभिन्न बैंकों में लंबित आवेदन पत्रों को गंभीरता से लिया जाए। अब तक जिले में केवल 775 आवेदकों को ऋण वितरित किया गया है। उन्होंने कहा कि विभिन्न बैंक शाखाओं में बकाया 932 ऋण आवेदन पत्रों की स्वीकृति 30 सितंबर 2022 से पहले निस्तारित करना सुनिश्चित करें।बैठक में जिले में कार्यरत सभी बैंकों के जिला प्रतिनिधि एवं भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक बीएल जीनगर, बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक डीपी बैरवा एवं बैंक ऑफ बड़ौदा क्षेत्रीय कार्यालय सवाई माधोपुर के उप क्षेत्रीय प्रबंधक मौज्जम मसूद उपस्थित रहे।

Tags: meeting

Post Comment

Comment List

Latest News