चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के बाद अब इस विवि में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

घटना स्थल से सुसाइड नोट बरामद

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के बाद अब इस विवि में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

एलपीयू के अधिकारियों से सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारी छात्रों को शांत करने का प्रयास किया।

जालंधर। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के कैंपस में मंगलवार देर रात एक छात्र द्वारा हॉस्टल के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या करने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उन पर हल्का लाठीचार्ज किया।

कपूरथला के एसएसपी नवनीत सिंह बैंस ने बताया कि मृतक की पहचान केरल निवासी अगुन के रूप में हुई है। वह एलपीयू में बी डिजाइन के प्रथम वर्ष में पढ़ रहा था। घटना स्थल से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है जिसमें केवल व्यक्तिगत कारणों को आत्महत्या का कारण लिखा हुआ पाया गया।

पंजाब पुलिस के अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, ''हमें 20 सितंबर की शाम करीब साढ़े पांच बजे सूचना मिली कि लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में बी डिजाइन के फर्स्ट ईयर के छात्र की आत्महत्या से मौत हो गई। हम मौके पर पहुंचे और एक सुसाइड नोट बरामद किया जिसमें व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया गया था।"

पुलिस अधिकारी ने कहा, ''हमें मौके से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें छात्र ने अपने चरम कदम के पीछे कुछ व्यक्तिगत कारण बताया। हमने मृतक के परिवार को सूचित कर दिया है और वे जल्द ही यहां पहुंचेंगे। मामले की आगे की जांच चल रही है।"

Read More Stock Market : कंपनियों के जारी होने वाले परिणाम से शेयर बाजार गुलजार

छात्र की मौत की खबर लगते ही मंगलवार देर रात छात्र बड़ी संख्या में कैंपस के अंदर फर्स्ट ईयर के छात्रों की आत्महत्या के विरोध में जमा हो गए। छात्रों ने हमें न्याय चाहिए का नारा लगाते हुए घटना की जांच की मांग की।

Read More तेलंगाना में तेज हवा से ढहा 8 साल से बन रहा पुल

एलपीयू के अधिकारियों से सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारी छात्रों को शांत करने का प्रयास किया। हालांकि, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा क्योंकि छात्रों ने हिलने से इनकार कर दिया। पुलिस ने छात्र की मौत की गहन जांच का आश्वासन दिया है।

Read More इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा

इस बीच लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने घटना को लेकर बयान जारी कर छात्र की मौत पर दुख जताया है। एलपीयू के बयान में कहा गया, ''एलपीयू दुर्भाग्यपूर्ण घटना से दुखी है। पुलिस द्वारा प्रारंभिक जांच और सुसाइड नोट की सामग्री मृतक के व्यक्तिगत मुद्दों की ओर इशारा करती है। विश्वविद्यालय आगे की जांच के लिए अधिकारियों को पूर्ण सहायता प्रदान कर रहा है। विश्वविद्यालय ने छात्र के नुकसान पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।"

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मृतक के परिजनों के आज पहुंचने की उम्मीद है और उनके आने के बाद ही डैड बॉडी का पोस्टमार्टम कराकर शव उन्हें सौंपा जाएगा।

Tags: Suicide

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग