5 राज्यों में चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

5 राज्यों में चुनाव खत्म होते ही बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

पिछले दो महीने में देश के 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के साथ ही कुछ राज्यों में उपचुनाव की प्रक्रिया चल रही थी। इस दौरान जनता को पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत मिलती रही, लेकिन अब चुनाव खत्म होते ही तेल कंपनियों ने फिर से तेल के दामों में इजाफा करना शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली। पिछले दो महीने में देश के 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के साथ ही कुछ राज्यों में उपचुनाव की प्रक्रिया चल रही थी। इस दौरान जनता को पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत मिलती रही, लेकिन अब चुनाव खत्म होते ही तेल कंपनियों ने फिर से तेल के दामों में इजाफा करना शुरू कर दिया है। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल 15 पैसे महंगा होकर 90.55 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। डीजल की कीमत 18 पैसे बढ़ी और यह 80.91 रुपए प्रति लीटर हो गया।

इस साल 27 फरवरी के बाद पहली बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाये गए हैं। इस बीच 24 मार्च, 25 मार्च, 30 मार्च और 15 अप्रैल को इनके दाम घटाये गए थे, जबकि शेष दिन कीमतें स्थिर रही थीं। मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल 12-12 पैसे महंगा होकर क्रमश: 96.95 रुपए और 92.55 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में इसकी कीमत 14 पैसे बढ़कर 90.76 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई। डीजल मुंबई में 17 पैसे, चेन्नई में 15 पैसे और कोलकाता में 17 पैसे महंगा हुआ। मुंबई में इसकी कीमत 87.98 रुपए, चेन्नई में 85.90 रुपए और चेन्नई में 83.78 रुपए प्रति लीटर रही। बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम की रोजाना समीक्षा होती है और उसके आधार पर हर दिन सुबह 6 बजे से नई कीमतें लागू की जाती हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत