दलित युवती के अपहरण पर मचा बवाल

नामजद रिपोर्ट के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

दलित युवती के अपहरण पर मचा बवाल

परिजनों ने एएसपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए युवती को घर से अपहरण कर ले जाने तथा उसका धर्मांतरण करवाए जाने के आरोप लगाते हुए युवती को बरामद किए जाने की मांग को लेकर पुलिस उपाधीक्षक सुशील मान को ज्ञापन सौंपा।

मालपुरा। दलित युवती का घर से जबरन अपहरण किए जाने के मामले को लेकर जोरदार हंगामा मच गया। परिजनों ने एएसपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए युवती को घर से अपहरण कर ले जाने तथा उसका धर्मांतरण करवाए जाने के आरोप लगाते हुए युवती को बरामद किए जाने की मांग को लेकर पुलिस उपाधीक्षक सुशील मान को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने पहुंचे परिजनों ने बताया कि गरीब विधवा मां नोरती देवी निवासी मालपुरा की पुत्री का अपहरण कर जबरन ले जाने बाबत् अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। एएसपी को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि जवाहर नगर मालपुरा निवासी अनुसूचित जाति की गरीब विधवा महिला है तथा 14 अगस्त 2022 को दिन में 2 बजे के आस पास उसकी पुत्री पूजा निवास स्थान जवाहर नगर मालपुरा मे घर पर थी। जहां से सभी परिवारजन पूजा के रिश्ते की बात करने के लिए घाड़ तहसील देवली गए थे मौका देखकर पीछे से तालिब, अहसान, इम्तियाज, युसुफ एवं बगू खां नागौरी निवासी अम्बापुरा प्रार्थीया की ब ची का घर में घुसकर जबरन अपहरण कर अपने साथ ले गए। इस सम्बन्ध में थाना मालपुरा पर सूचना दी, तो वहाँ से अपहरण दर्ज करने के स्थान पर गुमशुदगी की रिपोर्ट देने को कहा गया। लेकिन रिपोर्ट देने के बावजूद आज तक प्रार्थीया की बच्ची का कोई पता नही है। अपहरण कर अपने साथ ले जाने वाले आरोपी उसे जबरन धर्म परिवर्तन करवाकर अथवा उस पर दबाव बनाकर उसकी शादी करवा सकते है तथा इस अवधि के दौरान उसके साथ  यादती होने की संभावना है।

परिजनों का आरोप है कि थाना मालपुरा में प्रार्थीया की पुत्री को बरामद कर शीघ्र ढूंढ लाने का भरोसा दिया जाता रहा लेकिन आज तक कोई ठोस कार्यवाही नही हुई जिससे परेशान होकर विधवा महिला ने समाज के अन्य लोगों से मदद मांग कर आज एसपी कार्यालय में यह ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया। ज्ञापन पेश कर मांग की गई है कि मुकदमा दर्ज किया जाकर प्रार्थीया की लडकी पूजा को मुलजिमों के कब्जे से बरामद कर रिहा करवाया जावे तथा अपहरण कर ले जाने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाकर अपराध की कठोर सजा दी जावे। इधर परिजनों की ओर से नोरती देवी वर्मा द्वारा सामाजिक समरसता मंच से अपनी पुत्री के अपहरण मामले में बरामदगी नहीं होने तथा उचित कार्रवाई की अपेक्षा से मदद मांगे जाने के मामले में चर्चा के बाद समरसता मंच द्वारा सम्पूर्ण हिंदु समाज की एक आवश्यक बैठक गुरूवार को महेश सेवा सदन में आयोजित किए जाने का निर्णय लिया गया है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित