केन्द्र सरकार की योजनाओं से आमजन को लाभान्वित कराएं : बालियान

कलक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक

केन्द्र सरकार की योजनाओं से आमजन को लाभान्वित कराएं : बालियान

केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजीव कुमार बालियान ने कलक्ट्रेट सभा भवन में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर केन्द्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन का फीड बैक लिया तथा योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन करवाने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिए।

दौसा। केन्द्रीय मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री डॉ. संजीव कुमार बालियान ने कलक्ट्रेट सभा भवन में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर केन्द्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन का फीड बैक लिया तथा योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन करवाने के लिये अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि लम्पी  बीमारी से वंचित गौवंश के शीघ्रता से टीकाकरण करवाने की व्यवस्था कराएं जिससे शेष गौवंश को इस बीमारी से बचाया जा सके। बीमार गौवंश के उपचार के लिये गोशालाओं में क्वारेंटाईन सेंटर सेंटर स्थापित कर लम्पी बीमारी से पीड़ित गायों का उपचार करवाने की व्यवस्था कराएं तथा समय पर दवाईयों एवं चारे पानी की व्यवस्था कराए। उन्होंने बताया कि बीमार गौवंश को आयुर्वेदिक जड़ी बुटियों से बनाई गई दवा एवं बनाये गये लड्डू के बारे में जानकारी ली। उन्होने  गोवंश को बीमारी से बचाने के लिये अब तक किये गये उपचार एवं दवाईयों के बारे में जानकारी ली। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आमजन को लाभान्वित करवाने के लिये केन्द्र सरकार की ओर से अनेक योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। अधिकारी राज्य सरकार की योजनाओं के साथ साथ केन्द्र सरकारी की योजनाओं के बारे में भी आमजन को जानकारी देकर लाभान्वित करवाने का कार्य करें।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा, जल जीवन मिशन, किसानों को समय पर खाद की आपूर्ति, प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना, केन्द्रीय विद्यालय, लघु उद्योग, स्टोन पार्क सहित अन्य योजनाओं के बारे में फीड बैक लेते हुये समय पर क्रियान्वयन करवाने की बात कही। इस अवसर पर लोकसभा सांसद जसकोर मीना ने प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री कसिान सम्मान योजना, जल जीवन मिशन आदि का समय पर कार्य नही होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये केन्द्र सरकार की योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन करवाने की बात कही। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर शिवचरण मीना, उपवन संरक्षक वी केतन कुमार, उपखण्ड अधिकारी संजय कुमार गोरा, नगर परिषद आयुक्त विश्वामित्र मीना, नगर परिषद के पूर्व सभापति राजकुमार जायसवाल, भूपेन्द्र सैनी, हरकेश मटलाना, रामविलाश मरियाडा, नीलम गुर्जर, पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. प्रहलाद सिंह मीना, एनएचएआई के परियोजना निदेशक सहीराम, उप निदेशक कृषि शंकर लाल मीना सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी, समाज सेवी, जनप्रतिनिधिगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Tags: meeting

Post Comment

Comment List

Latest News