दशहरा मैदान में दिखने लगी मेले की रंगत

लगने लगे झूले और सर्कस की हो रही तैयारी

दशहरा मैदान में दिखने लगी मेले की रंगत

21 अक्टूबर तक चलने वाले मेले के दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे । कवि सम्मेलन में राष्ट्रीय कवि कुमार विश्वास समेत कई कवि शामिल होंगे जबकि उद्घाटन समारोह में राजस्थानी कला संस्कृति की झलक दिखाई देगी।

कोटा। 129 वें  राष्ट्रीय दशहरे मेले की रंगत दशहरे मैदान में नजर आने लगी है ।मैदान में झूले लगने लगे हैं और सर्कस लगने की तैयारी शुरू हो गई है। नगर निगम कोटा उत्तर व दक्षिण के संयुक्त तत्वाधान में दशहरे मेले का आगाज 26 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे दुर्गा पूजा के साथ होगा। उसके बाद शाम 5:00 बजे उद्घाटन समारोह होगा, 7:30 बजे आतिशबाजी और 9:30 बजे रामलीला का आयोजन श्री राम रंगमंच पर किया जाएगा।

इधर दशहरे मेले के लिए मैदान में झूले लगना शुरू हो गए हैं। कई झूलों का सामान मैदान में पहुंच चुका है और झूले लगाने की तैयारी की जा रही है। वही श्रीराम रंगमंच पर रामलीला की तैयारी के लिए मंच को सजाया जा रहा है। वही फेज टू पुराने पशु मेला स्थल पर सर्कस लगाने की तैयारी की जा रही है। अहमदाबाद की फर्म द्वारा सर्कस लगाया जाएगा जिसके लिए मैदान को समतल करने का काम किया जा रहा है। सर्कस संचालकों ने बताया कि 17 ट्रक सामान अहमदाबाद से कोटा आएगा उनके सर्कस के 110 कलाकार सर्कस में अपने करतबों का जौहर दिखाएंगे। जिनमें साथ अफ्रीकन कलाकार भी हैं। 21 अक्टूबर तक चलने वाले मेले के दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। कवि सम्मेलन में राष्ट्रीय कवि कुमार विश्वास समेत कई कवि शामिल होंगे जबकि उद्घाटन समारोह में राजस्थानी कला संस्कृति की झलक दिखाई देगी। इधर दशहरे मेले के दौरान कुश्ती, दंगल, वूशु समेत कई खेल प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला होंगे जबकि स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ऑनलाइन कार्यक्रम में जुड़ेंगे। सभी विधायक विशिष्ट अतिथि होंगे। दशहरे मैदान में अग्नि दुर्घटनाओं को रोकने के लिए फायर सेफ्टी उपकरण लगाए गए हैं। साथ ही मैदान में लोगों के बाहर निकलने के लिए प्रत्येक गेट पर निकासके बड़े-बड़े फ्लेक्स लगाए जा रहे हैं जो लोगों को दूर से ही नजर आ जाए।

Post Comment

Comment List

Latest News

रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन
संस्था के वाइस चेयरमैन डॉ. अंशु सुराना ने बताया कि कॉलेज में समय समय पर कैरियर गाइडेंस के कार्यक्रम आयोजित...
पायलट और मैं पार्टी एसेट, हमारे और नेता भी एसेट: गहलोत
आईएफएफआई जूरी प्रमुख की टिप्पणी कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचारों की भयावहता का अपमान - रोड्रिग्स
30 लाख कीमत का 287 किलो गांजा बरामद, 6 अभियुक्त गिरफ्तार
राहुल, सोनिया की जुबान बोल रहे हैं खडग़े : भाजपा
बेकाबू मेटाडोर कार में घुसी, दो की मौत, तीन घायल
हिमालय से कोटा पहुंचे ब्लैक काइट शिकारी पक्षी