ई़डी का बड़ा दावा, पीएफआई ने मोदी कि पटना रैली पर हमला करने की रची थी साजिश

हमला करने के लिए लगाया ट्रैनिंग कैंप

ई़डी का बड़ा दावा, पीएफआई ने मोदी कि पटना रैली पर हमला करने की रची थी साजिश

एनआरआई खाते का इस्तेमाल कर पीएफआई के लिए विदेश से धन ट्रांसफर किया। जिसमें पीएफआई और उससे जुड़ी संस्थाओं के खातों में 120 करोड़ रुपये से ज्यादा जमा किए गए थे। ये पैसा हवाला और अन्य माध्यम से भारत भेजा गया था। 

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ई़डी) ने पीएफआई को लेकर बड़ा खुलासा किया है। ई़डी ने दावा किया कि पॉपुलर फ्रंट इंडिया (पीएफआई) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कि पटना रैली पर हमला करने की साजिश रची थी  इसके लिए पीएफआई ने 12 जुलाई को ही पीएम मोदी के पटना दौरे पर हमला करने के लिए ट्रैनिंग कैंप लगा लिया था। ई़डी के अनुसार पीएफआई अन्य हमलों के लिए भी टेरर मॉड्यूल तैयार कर रहा था। इस मामले में केरल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। केरल से गिरफ्तार पीएफआई सदस्य शफीक पायेथ ने कई सनसनीखेज खुलासे किए है।

पूछताछ में सामने आया कि उसने भारत में एनआरआई खाते का इस्तेमाल कर पीएफआई के लिए विदेश से धन ट्रांसफर किया, जिसमें पीएफआई और उससे जुड़ी संस्थाओं के खातों में 120 करोड़ रुपये से ज्यादा जमा किए गए थे। यह पैसा हवाला और अन्य माध्यम से भारत भेजा गया था। ईडी और नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की 13 राज्यों में की गई छापेमारी  में 100 से ज्यादा पीएफआई सदस्यों को गिरफ्तार किया है। हिरासत में लिए गए 4 आरोपियों से मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भी पूछताछ हो चुकी है। गिरफ्तार आरोपियों में परवेज अहमद, मोहम्मद इलियास और अब्दुल मुकीत शामिल है। 

 

Read More BJP List : लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

 

Read More BJP List : लद्दाख लोकसभा सीट पर नया चेहरा उतारा

Tags: ED

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें