एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद

पलवल हरियाणा के रहने वाले है आरोपी

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार,42 एटीएम कार्ड व 1 स्वैप मशीन बरामद

रुपए निकालने आने वाले लोगों में एटीएम कार्ड के बारे में कम जानने वाले व्यक्ति को निशाना बनाते है और मदद करने का झांसा देकर उसका कार्ड बदल लेते है। उसके बाद दूसरे एटीएम व स्थेप मशीन से रुपए अपने खातों में ट्रांसफर कर लेते हैं।

जयपुर।एटीएम बूथ पर मदद करने के बहाने लोगों का कार्ड बदलकर खातों से लाखों रुपए निकालने वाले दो शातिर ठगों को हरमाड़ा थाना पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी | अजरूदीन उर्फ अज्जू व नदीम उर्फ चौड़ा गांव घाघोट पलवल हरियाणा के रहने वाले है। पुलिस ने दोनों के पास से 42 एटीएम कार्ड, एक (पीओएस) स्वैप मशीन व कार बरामद की है। थाना प्रभारी मांगीलाल विश्नोई ने बताया कि आरोपियों ने 19 सितंबर को जोडला सीकर रोड स्थित एटीएम बूथ पर रुपए ट्रांसफर करने गए एक परिवादी का कार्ड बदलकर खाते से 85 हजार रुपए निकाल लिए थे।

पुलिस की टीम ने घटना स्थल व आस-पास लगे एटीएम बूथों पर निगरानी तो दोनों आरोपी बूथ के बाहर संदिग्ध कार में बैठे मिले। उसके बाद टीम ने दोनों को पकड़कर गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें एटीएम कार्ड व मशीन मिली। जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो दोनों ने दिल्ली, यूपी, हरियाणा व राजस्थान में अनेकों वारदात करना स्वीकार कर लिया। पुलि स इनके पास मिले एटीएम कार्ड व स्वैप मशीन के वास्तविक खाताधारकों के संबंध में बैंकों से रिकॉर्ड मंगा रही है।

ऐसे करते है वारदात

Read More दुकान का ताला तोड़कर 786 नंबर के नोट चोरी

वारदात के लिए आरोपी कार से एटीएम बूथ के बाहर आकर खड़े हो जाते है। इस दौरान रुपए निकालने आने वाले लोगों में एटीएम कार्ड के बारे में कम जानने वाले व्यक्ति को निशाना बनाते है और मदद करने का झांसा देकर उसका कार्ड बदल लेते है। उसके बाद दूसरे एटीएम व स्थेप मशीन से रुपए अपने खातों में ट्रांसफर कर लेते हैं।

 

Tags: theft

Post Comment

Comment List

Latest News