जेसीटीएसएल की दो दर्जन बसों के रोजाना होते ब्रेक डाउन

घटिया मेंटिनेंस के चलते होती बसें खराब

जेसीटीएसएल की दो दर्जन बसों के रोजाना होते ब्रेक डाउन

जयपुर। जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (जेसीटीएसएल) प्रशासन की अनदेखी और घटिया मेंटिनेंस के चलते प्रतिदिन करीब दो दर्जन से अधिक बसें ब्रेक डाउन होती है। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं 26 बसें मेंटिनेंस और परिचालकों के अभाव में डिपो कार्यालयों में खड़ी हैं।

 जयपुर।  जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (जेसीटीएसएल) प्रशासन की अनदेखी और घटिया मेंटिनेंस के चलते प्रतिदिन करीब दो दर्जन से अधिक बसें ब्रेक डाउन होती है। इसके चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं 26 बसें मेंटिनेंस और परिचालकों के अभाव में डिपो कार्यालयों में खड़ी हैं। जानकारी के अनुसार जेसीटीएसएल की ओर से प्रतिदिन 226 बसों को 255 शेड्यूल बनाकर संचालित किया जा रहा है। इनमें से करीब 30 बसें प्रतिदिन सड़कों पर ब्रेक डाउन होती हैं। वहीं  मेंटिनेंस और परिचालक की कमी के अभाव में 26 बसें टोडी, विद्याधर नगर और बगराना डिपो में खड़ी रहती हैं। जेसीटीएसएल की बसों में प्रतिदिन करीब दो लाख यात्री सफर करते हैं, जिनसे 21 लाख रुपए की आय होती है।

खुद के पास कर्मचारी, फिर भी दूसरे के सहारे
जेसीटीएसएल के पास वर्तमान में 578 परिचालक और 532 चालक है। इनमें से करीब 400 चालक प्रतिनियुक्ति पर दूसरे विभागों में काम कर रहे है। जेसीटीएसएल की ओर से रोडवेज के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को डिपो प्रबंधक और उड़न दस्तों के काम में लगा रखा है। जेसीटीएसएल के पास खुद के चालक व अन्य संशाधन होने के बावजूद भी बसों का संचालन निजी कंपनी से कराया जा रहा है। जेसीटीएसएल की ओर से हाल ही में खरीदी गई मिडी बसें भी घटिया है। बारिश के समय में इनकी छतों पर पानी टपकता है।

Post Comment

Comment List

Latest News

कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी कांग्रेस नेताओं के है अजीब हालात, चुनाव से दूरी
राजनीतिक प्रेक्षकों को वर्तमान राजनीतिक हालातों में भी राजस्थान कांग्रेस में गहलोत और पायलट गुट के बीच खींचतान नजर आती...
कश्मीर में यात्री वाहन के खाई में गिरने से 10 लोगों की मौत
सीरियाई में मिसाइलों को रोकने के कारण विस्फोट
Kota-Bundi Seat : कांग्रेस प्रत्याशी गुंजल और धारीवाल के बीच तकरार, धारीवाल बोले- अब आपको सेक्युलर बनना पड़ेगा
तेजस एमके-1ए ने भरी सफल उड़ान 
220KV जीएसएस में तकनीकी खामी, शहर में हुआ ब्लैक आउट
कबीर खान की वेबसीरीज द फॉरगॉटन आर्मी में शाहरूख खान ने फ्री में किया था काम