मोदी ने यूपी में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का किया उद्घाटन

मोदी ने यूपी में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकारों पर पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की उपेक्षा का आरोप लगाया। करीब 22 हजार करोड़ की लागत से तैयार 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुये मोदी ने कहा कि यह यूपी के विकास का एक्सप्रेस वे है।

सुलतानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछली सरकारों पर पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास की उपेक्षा का आरोप लगाया। करीब 22 हजार करोड़ की लागत से तैयार 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुये मोदी ने कहा कि यह यूपी के विकास का एक्सप्रेस वे है। यूपी के निर्माण का एक्सप्रेस वे है। यूपी की मजबूत होती अर्थ व्यवस्था का एक्सप्रेस वे है। उन्होंने कहा कि देश के संपूर्ण विकास के लिये क्षेत्रों का संतुलित विकास भी आवश्यक है। कुछ क्षेत्र आगे चले जाये और कुछ दशकों तक पीछे चले जाये। यह असमानता सही नहीं है। यूपी का सर्वांगीण विकास पर भी पिछली सरकारों ने ध्यान नहीं दिया।     

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की भूमि और यहां के लोगों का परिश्रम एवं कौशल अभूतपूर्व है। मोदी ने कहा कि पहले यूपी में बिजली कटौती होती थी। यूपी में कानून व्यवस्था की क्या स्थिति थी। मेडिकल सुविधाओं की क्या स्थिति थी। यूपी में स्थिति ऐसी बना दी थी। नये मेडिकल कॉलेज बन रहे है। एक्सप्रेस वे बन रहे है। आधुनिक शिक्षा संस्थान बन रहे है।
उन्होने कहा कि कुशीनगर में हाल ही में हवाई अड्डा का लोकार्पण किया। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे ने निर्माण के दौरान भी हजारों को रोजगार दिया और आगे भी लाखों नये रोजगार का माध्यम बनेगा।


 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित