36वें राष्ट्रीय खेलों के लिए राजस्थानी दल की घोषणा

29 सितम्बर को उद्घाटन समारोह

36वें राष्ट्रीय खेलों के लिए राजस्थानी दल की घोषणा

दल में 254 खिलाड़ी और 64 अधिकारी शामिल हैं। 28 सदस्यीय वालीबाल दल में 14 पुरुष और 14 महिला खिलाड़ी हैं। लड़कियों में आयुषी भंडारी, गुंजन रानी, कविता देवी, कविता, प्रीति मिश्रा, रितु बिजारनिया, सरोज पिपलोदा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं।

 जयपुर। राजस्थान ओलंपिक संघ ने गुजरात में होने वाले 36वें राष्ट्रीय खेलों के लिए 254 सदस्यीय राजस्थानी दल की घोषणा कर दी। राजस्थान के दल में ओलंपियन एथलीट भावना जाट, मंजूबाला, सोनल सुखवाल और निशानेबाज दिव्यांश सिंह पवार और शगुन चौधरी भी शामि हैं। राजस्थान ओलंपिक संघ के अध्यक्ष रामावतार सिंह जाखड़ ने बताया राजस्थान के 318 सदस्यों के दल में 254 खिलाड़ी और 64 अधिकारी शामिल हैं। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता तीरन्दाज रजत चौहान को 29 सितम्बर को होने वाले राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए राजस्थान का ध्वजवाहक बनाया गया है। राजस्थान ओलंपिक संघ के चेयरमैन अनिल व्यास ने बताया कि राजस्थान के पहले दल को एक समारोह में किट प्रदान कर रवाना किया जाएगा। 

पांच ओलंपियन भी दल में

राजस्थान के दल में ओलंपियन एथलीट भावना जाट, सोनल सुखवाल और मंजूबाला शामिल हैं। ये तीनों एथलीट टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय दल का हिस्सा थीं। निशानेबाजी में टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले दिव्यांश सिंह पवार के साथ 2012 के लंदन ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी शगुन चौधरी भी शामिल हैं।

Read More  पुर्तगाल, नीदरलैंड और सेनेगल सुपर-16 में पहुंचे

वालीबाल में नौ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी

राजस्थान की वालीबाल टीम में नौ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं। 28 सदस्यीय वालीबाल दल में 14 पुरुष और 14 महिला खिलाड़ी हैं। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों में दुष्यंत सिंह, दिलीप दास, प्रिंस, कमलेश खटीक, नितिन नेत्रा, सुरेश खोईवाल, संदीप, सूर्यप्रकाश और सोनू कुमार हैं। लड़कियों में आयुषी भंडारी, गुंजन रानी, कविता देवी, कविता, प्रीति मिश्रा, रितु बिजारनिया, सरोज पिपलोदा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं।

कोषाध्यक्ष राजेन्द्र शेखर निलंबित

Read More सौराष्ट्र ने जीत ली विजय हजारे ट्रॉफी

राजस्थान ओलंपिक संघ की संपन्न कार्यकारिणी बैठक में कोषाध्यक्ष राजेन्द्र शेखर को उनके असहयोगपूर्ण रवैये के चलते निलंबित कर दिया गया। टोंक के एमएम खान को कार्यवाहक कोषाध्यक्ष बनाया गया है। बैठक में आरओए के खातों की जांच के लिए अनिल व्यास, शशांक कोरानी और दाउद खान की एक तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है। 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News