दिवाली पर व्यापारियों को बड़े व्यापार की उम्मीद

चीन के व्यापार को सीजन में 75 हजार करोड़ रुपए तक का झटका लग सकता है

दिवाली पर व्यापारियों को बड़े व्यापार की उम्मीद

बाज़ारों में मौटे तौर पर इस बार चीनी सामान नदारद होगा और जिसके विकल्प के रूप में भारतीय सामान बाज़ारों में मिलेगा। व्यापारियों को बड़ी उम्मीद है की कोरोना काल के दो वर्ष बाद इस दिवाली त्योहारी सीजन में अच्छी बिक्री होगी। 

जयपुर। व्यापारियों सोमवार को नवरात्र के पहले दिन से शुरू हुए इस वर्ष के दिवाली त्योहारी सीजन को लेकर इस बार व्यापारियों की उम्मीदें ऊंची हैं और उनका मानना है कि इस दिवाली सीजन में चीन की जगह देश में बने सामानों का बोलबाला होगा। भारत में देश में बने सामानों पर जोर से चीन के व्यापार को सीजन में 75 हजार करोड़ रुपए तक का झटका लग सकता है।

कोरोना के कारण पिछले दो साल दिवाली सीजन बुरी तरह प्रभावित रहा। कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने सोमवार को कहा कि इस वर्ष सामानों की बढ़ती मांग की सम्भावना के मद्देनज़र देश भर में व्यापारियों ने अपने यहां पर्याप्त स्टॉक और विभिन्न प्रकार के उत्पादों का व्यापक प्रबंध किए हैं। खास बात यह है की बाज़ारों में मौटे तौर पर इस बार चीनी सामान नदारद होगा और जिसके विकल्प के रूप में भारतीय सामान बाज़ारों में मिलेगा। व्यापारियों को बड़ी उम्मीद है की कोरोना काल के दो वर्ष बाद इस दिवाली त्योहारी सीजन में अच्छी बिक्री होगी। 

Tags: diwali

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल