अमेरिका ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए दी चार्जिंग स्टेशन की योजना को मंजूरी

5,798 सार्वजनिक चार्जिंग बंदरगाह

अमेरिका ने इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए दी चार्जिंग स्टेशन की योजना को मंजूरी

टेक्सास की ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर डिप्लॉयमेंट प्लान, नेशनल ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर फॉर्मूला प्रोग्राम का हिस्सा है, जिसे बिपार्टिसन इंफ्रास्ट्रक्चर लॉ के तहत वित्त पोषित किया गया था और तय समय से पहले मंजूरी दे दी गई थी।

वॉशिंगटन। अमेरिकी परिवहन विभाग ने देश भर में लगभग 75 हजार मील राजमार्गों को कवर करने वाले इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चार्जिंग स्टेशन की योजना को मंजूरी दे दी है। परिवहन सचिव पीट बटिगिएग ने  एक बयान में कहा कि हमने सभी 50 राज्यों, प्यूर्टो रिको और कोलंबिया जिले के लिए योजनाओं को मंजूरी दे दी है ताकि यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सके कि देश के हर हिस्से में अमेरिकियों - सबसे बड़े शहरों से लेकर सबसे अधिक ग्रामीण समुदायों इलेक्ट्रिक वाहनों से होने वाली बचत और लाभों को उठा सकें। टेक्सास की ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर डिप्लॉयमेंट प्लान, नेशनल ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर फॉर्मूला प्रोग्राम का हिस्सा है, जिसे बिपार्टिसन इंफ्रास्ट्रक्चर लॉ के तहत वित्त पोषित किया गया था और तय समय से पहले मंजूरी दे दी गई थी।टेक्सास की योजना के अनुसार, राज्य 5,798 सार्वजनिक चार्जिंग बंदरगाहों के अपने उभरते चार्जिंग नेटवर्क को विकसित करने के लिए संघीय निधि का उपयोग करेगा। 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित