अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत 8 विकेट से जीता भारत

20 ओवर में 107 रन का लक्ष्य

अर्द्धशतकीय पारियों  की बदौलत 8 विकेट से जीता भारत

ऑस्ट्रेलिया टी-20 शृंखला में टीम से बाहर रहने के बाद वापसी करने वाले अर्शदीप सिंह ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को हतप्रभ किया और तीन विकेट झटककर जीत की नींव रखी।

तिरुवनन्तपुरम। भारत ने अर्शदीप सिंह (32 पर 3) सिंह की घातक गेंदबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव (50 नाबाद) और लोकेश राहुल (51 नाबाद) की अर्द्धशतकीय पारियों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को पहले टी-20 मैच में 8 विकेट से मात दी। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 20 ओवर में 107 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे भारत ने 16.4 ओवर में हासिल कर लिया।  

राहुल-सूर्यकुमार ने जोड़े नाबाद 93 रन 

ऑस्ट्रेलिया टी-20 शृंखला में टीम से बाहर रहने के बाद वापसी करने वाले अर्शदीप सिंह ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को हतप्रभ किया और तीन विकेट झटककर जीत की नींव रखी। इसके बाद सूर्यकुमार और राहुल ने दूसरी पारी में तीसरे विकेट के लिये 93 रन की नाबाद साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई। अर्शदीप प्लेयर ऑफ द मैच रहा। 
बनाया सबसे कम पॉवरप्ले स्कोर का रिकॉर्ड। भारत ने 107 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआत में संघर्ष किया। कागिसो रबाडा ने तीसरे ओवर में रोहित शर्मा को शून्य रन पर आउट किया और टीम पहले छह  ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर सिर्फ 17 रन बना सकी। यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में भारत का सबसे छोटा पावरप्ले स्कोर है।

Read More आखिरी मिनट के गोल से जीता ऑस्ट्रेलिया

Post Comment

Comment List

Latest News

भारत जोड़ो यात्रा से बदला है राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य : कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा से बदला है राष्ट्रीय राजनीति का परिदृश्य : कांग्रेस
उन्होंने कहा कि यात्रा को पहले दक्षिण के पांच राज्यों में भारी समर्थन मिला था और जब यात्रा  महाराष्ट्र पहुंची...
झुंझुनूं में विकास की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी : बृजेंद्र ओला
भारतीय संविधान विश्वभर के लोकतंत्रों की सर्वश्रेष्ठ व्याख्या: राज्यपाल मिश्र
खाद की कमीः क्षेत्र में खाद भी राशन की तरह बांटना पड़ा
वसुंधरा राजे हमारी नेता थी, हैं और हमारी नेता रहेगी : कालीचरण सर्राफ
सेना के जवान का बीमारी के चलते निधन राजकीय सम्मान से किया अंतिम संस्कार
भाजपा के टेपन 978 वोट से हुए विजयी