पाइप लाइन डाल दी फिर भी दो माह से खुदी पड़ी है सड़कें

पुरानी पाइप लाइन से हो रहा पानी का रिसाव

पाइप लाइन डाल दी फिर भी दो माह से खुदी पड़ी है सड़कें

ग्रामीणों ने जलदाय विभाग से मांग की है कि कस्बे के मौजूद समस्त पानी की पाइप लाइनों के रिसाव ठीक कर , खोदी गई सड़क का सीसी करवाकर आमजन को राहत प्रदान करने की मांग की।

अरनेठा। कस्बे में गर्मी के मौसम में पेयजल के लिए पाइप लाइनों के लिए सड़के खोदी गई। इसके बाद पाइप भी डाल दिए गए। सड़क खोदने के लिए ढाई माह बीत गए और बरसात मौसम भी पूरा हो चुका है लेकिन अब तक सीसी सड़क का निर्माण तक नहीं किया गया। अधूरी सड़कों पर आवाजाही मुश्किल हो रही है। कई बार तो टूटी सड़क से दुर्घटनाएं भी होती है। नई पाइप लाइन बिछाने के बाद अब तक पेयजल आपूर्ति भी अब तक शुरु नहीं की गई है। ऐसे में सड़क तो खोद दी गई लेकिन अब तक घरों में पानी तक नहीं पहुंच रहा है। ग्रामीणों ने खुदी सड़कों को जलदाय विभाग से वापस ठीक कराने और पेयजल आपूर्ति शुरू कराने की मांग की हैं। राजेंद्र सुमन, रामशंकर मेहरा ने बताया पीएचडी विभाग ने गर्मी के मौसम में कस्बे में पेयजल व्यवस्था को लेकर कस्बे के अनेक गलियों में पाइप लाइन बिछाई के लिए सीसी सड़कों को खोदा गया था । कस्बे में अनेक जगह पाइप लाइन डाल दी गई । खोदी गई पाइप लाइन से लम्बे समय से आमजन परेशान हैं। अनेक जगह गली मोहल्ले में पुरानी पाइप लाइन से पानी का रिसाव तक हो रहा हैं उनसे निकला हुआ पानी भरा रहता हैं जिससे बीमारियों का खतरा बना रहता हैं। ग्रामीणों ने जलदाय विभाग से मांग की है कि  कस्बे के  मौजूद समस्त पानी की पाइप लाइनों के रिसाव ठीक कर , खोदी गई सड़क का सीसी करवाकर आमजन को राहत प्रदान करने की मांग की। 

कस्बे की पूरी तरह व्यवस्थाएं बिगड़ी हुई हैं। जगह-जगह सीसी सड़क खुदी पड़ी हैं । अनेक जगह पुरानी पाइप लाइनों से पानी का रिसाव होकर बह रहा हैं। आमजन  परेशान हैं। इनका जल्द ठीक होना अब अति आवश्यक हैं। 
- नेमीचंद चांदीजा, अरनेठा

पीएचईडी विभाग इस कार्य को कार्य को जल्द से जल्द पूरा करे । खोदी गई सीसी सड़क से आमजन को परेशानी हो रही हैं। फसलें भी तैयार होने वाली हैं। रास्ते खुदे पड़े हैं बड़े,छोटे आदि वाहनों को सभी को आवागमन में दिक्कत आ रही हैं। विभाग आवश्यक जल्दी से  इनको ठीक करे। नई पाइप लाइन बिछाने के बाद अब तक पेयजल आपूर्ति भी शुरू नहीं की गई है। 
- रामेश्वर मालव, अरनेठा

मैंने जलदाय विभाग से बात कर ली हैं। 2 अक्टूबर तक सभी पाइप लाइन से रिसाव को ठ ीक किया जाएग। सीसी सड़क  ठीक होकर नई पाइप लाइन से पानी की सप्लाई चालू हो जायेगी।
-  बजरंगलाल मेघवाल, सरपंच अरनेठा

Read More राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर

पानी के पाइप रिसाव को ठीक करने के लिए ठेकेदार को पाबंद कर दिया हैं। पाइप लाइनों के लिए खोदी गई सीसी सड़कों को वापस ठीक करने की प्लानिंग बना रहे हैं। जल्द इनको अब ठीक करेंगे।  
- सुरेंद्र सिंह बैरवा, एईएन पीएचईडी केशवरायपाटन 

Read More शुद्ध सोना 75 हजार पार, चांदी तीन सौ रुपए सस्ती 

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में 18 अप्रैल से फिर शुरू होगा आंधी-बारिश का दौर
पिछले दो दिन से प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर आज थम जाएगा। अब अगले दो दिन आज और...
कांग्रेस ओबीसी विभाग के नेताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में की जनसभा
Congress List : झारखंड की तीन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा, गोड्डा से दीपिका सिंह मैदान में
गहलोत कल बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर और सीकर लोकसभा क्षेत्रों में करेंगे प्रचार
राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर पुलिस मुख्यालय में औपचारिक कार्यक्रम
अरविंद केजरीवाल के साथ जेल में आतंकवादियों की तरह हो रहा है व्यवहार : संजय सिंह
बिना किसी भेदभाव के मोदी सरकार ने 80 करोड़ देशवासियों को दिया मुफ्त राशन: मुख्यमंत्री